अब अप्रैल में होंगे बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले, नई समय सारिणी जारी

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का अंतर जिला तबादला आदेश अब अप्रैल में होगा। परिषद सचिव रूबी सिंह ने तबादलों की नई समय सारिणी जारी कर दी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 05:50 PM (IST)
अब अप्रैल में होंगे बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले, नई समय सारिणी जारी
अब अप्रैल में होंगे बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले, नई समय सारिणी जारी

प्रयागराज, जेएनएन। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का अंतर जिला तबादला आदेश अब अप्रैल में होगा। परिषद सचिव रूबी सिंह ने तबादलों की नई समय सारिणी जारी कर दी है। वह शिक्षक जो किसी कारण से तबादले के लिए आवेदन करने से छूट गए हैं, वे अब 24 से 28 फरवरी को शाम छह बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शिक्षक अंतिम रूप से आवेदन करने के बाद आवेदन पत्र की प्रतिलिपि बीएसए कार्यालय में काउंसिलिंग के लिए जमा करेंगे।

शिक्षकों के दावे व आपत्तियों के लिए निस्तारण के लिए हर जिले में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है, इसमें डायट के प्राचार्य व बीएसए सदस्य होंगे। यह भी निर्देश दिया गया है कि वेबसाइट पर अध्यापकों के आवेदनपत्र की स्थिति व गुणांक का प्रदर्शन किया जाएगा, ताकि शिक्षक उसी के अनुरूप आपत्ति कर सके। जिलों में दावे व आपत्तियां अब 19 से 26 मार्च के बीच बीएसए कार्यालय में किया जाएगा। अर्ह आवेदनों को फिर से वेबसाइट पर रिसेट करना होगा।

बड़ी संख्या में शिक्षकों ने असाध्य व गंभीर बीमारी के प्रमाणपत्र दिए हैं। उनका सत्यापन अब जिलों में मेडिकल बोर्ड करेगा उसके बाद जिला स्तरीय समिति आवेदन को आगे बढ़ाने पर निर्णय करेगी।

एकल माता-पिता वाले शिक्षकों को पांच अंक

ऐसे शिक्षक जिनके एकल माता-पिता विधवा, विधुर या फिर तलाकशुदा हैं यदि वे सक्षम प्राधिकारी का प्रमाणपत्र देते हैं तो उन्हें पांच अंक का भारांक मिलेगा। तबादले के लिए दो दिसंबर को जारी शासनादेश में आठ श्रेणियों में शिक्षकों को भारांक की सुविधा दी गई है। कई शिक्षकों ने उनमें से एक का चुनाव करके त्रुटिपूर्ण आवेदन किया है, उनके आवेदन बीएसए ने निरस्त कर दिए हैं।

समय सारिणी

आवेदन सबमिट : 24 से 28 फरवरी मेडिकल बोर्ड का सत्यापन : दो से छह मार्च काउंसिलिंग व सत्यापन : 12 से 17 मार्च आवेदन की स्थिति व गुणांक प्रदर्शन : 18 मार्च अपरान्ह से दावे आपत्तियों का निस्तारण : 19 से 26 मार्च शिक्षक करेंगे संशोधन : 27 से 31 मार्च अंतिम रूप से आवेदन सत्यापन : दो से सात अप्रैल अंतिम सूची का प्रकाशन : 20 अप्रैल

पारस्परिक तबादले की समय सारिणी दावे व आपत्तियों का निस्तारण : 14 से 20 मार्च बीएसए का सत्यापन : 23 से 27 मार्च आवेदन लॉक करेंगे : 30 मार्च से तीन अप्रैल तक अंतिम सूची का प्रकाशन : 30 अप्रैल

chat bot
आपका साथी