लाखों लोगों के लिए है यह अच्छी खबर, प्रयागराज के नैनी और फाफामऊ में भी अब इंटरनेट की हाईस्पीड सेवा

नैनी फाफामऊ और आसपास के इलाकों में भी अब बीएसएनएल के इंटरनेट पर हाईस्पीड मिलेगी। बीएसएनएल ने अपनी नई सेवा एयर फाइवर सर्विस लांच कर दी है। यह सुविधा वायरलेस हाईस्पीड इंटरनेट ब्राड बैंड पर मिलेगी। अगले 15 दिन में घूरपुर में भी यह सेवा शुरू हो जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:39 AM (IST)
लाखों लोगों के लिए है यह अच्छी खबर, प्रयागराज के नैनी और फाफामऊ में भी अब इंटरनेट की हाईस्पीड सेवा
इसके लिए उपभोक्ताओं को बीएसएनएल के ग्राहक सेवा केंद्र में जाकर फार्म भरना होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। नैनी, फाफामऊ और आसपास के इलाकों में भी अब बीएसएनएल के इंटरनेट पर हाईस्पीड मिलेगी। बीएसएनएल ने अपनी नई सेवा एयर फाइवर सर्विस लांच कर दी है। यह सुविधा वायरलेस हाईस्पीड इंटरनेट ब्राड बैंड पर मिलेगी। अगले 15 दिन में घूरपुर में भी यह सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को बीएसएनएल के ग्राहक सेवा केंद्र में जाकर फार्म भरना होगा। 

सुविधा के लिए ग्राहक सेवा केंद्र और फ्रेंचाइजी से करें संपर्क 

बीएसएनएल के महाप्रबंधक रमेश प्रसाद ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहां केबिल और वायर की समस्या थी, वहां के लिए यह नई व्यवस्था वरदान साबित होगी। इन दिनों ऑनलाइन पढ़ाई और वर्क फ्रॉम होम ज्यादातर लोग कर रहे हैं। उनके लिए यह सुविधा उपयोगी होगी। इस सेवा के लिए फ्रेंचाइजी ने काम करना शुरू कर दिया है। उपभोक्ता बीएसएनएल के वेंडर एज टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के 6386473955 पर संपर्क कर सकते हैं। 

उपभोक्ता के यहां लगेगा एंटीना

इस तकनीक से टू-वे ट्रांसमिशन की स्पीड आसानी से 08 से 100 एमबीपीएस (मेगाबिट पर सेकेंड) मिलेगी। रेडियो लिंक पर आधारित एयर फाइवर सेवा से ऑप्टिकल फाइवर से भी बेहतर इंटरनेट सेवा उपभोक्ताओं को मिलेगी। इसमें एक्सचेंज से कुछ दूर तक फाइवर वायर का प्रयोग होगा। इसके बाद उपभोक्ता के यहां एंटीना लगाया जाएगा, जो वायरलेस के तौर पर काम करेगा। 

मिलेगी यह सुविधाएं

आइपी सेवा पर टीवी, वीडियो ऑन डिमांड, ऑडियो ऑन डिमांड, रिमोट एजुकेशन, तेज इंटरनेट सेवा, वॉयस और वीडियो टेलीफोन ओवर आइसी कनेक्शन अंडर कंट्रोल, प्वाइंट टू मल्टी प्वाइंट वीडियो, वर्चुअल कांफ्रंसिंग, इंट्रेक्टिव गेमिंग आदि की भरपूर सुविधा एयर फाइवर से मिलेगी।  

नया प्लान भी लांच

बीएसएनएल के महाप्रबंधक ने बताया कि बीएसएनएल के प्रमोशनल प्लान के तहत मात्र 299 रुपये किराए में नए ब्राडबैंड प्लान भी अनमिलिटेड काल्स और इंटरनेट के साथ लांच हुए हैं जो कि उन उपभोक्ताओं के लिए है, जहां कॉपर वायर लाइन बिछाई गई है।

chat bot
आपका साथी