प्रयागराज मंडल में अब Control Room में करे कॉल, तत्‍काल दूर होगी बिजली की समस्या

सुबह छह से दोपहर दो बजे तक दिनेश मिश्रा दोपहर दो से रात दस बजे तक श्यामलाल यादव और इसके बाद एक अन्य कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। इसकी देखरेख की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता टेक्निकल मनोज गुप्ता को सौंपी गई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:00 AM (IST)
प्रयागराज मंडल में अब Control Room में करे कॉल, तत्‍काल दूर होगी बिजली की समस्या
कंट्रोल रूम में प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर के भी उपभोक्ताओं की शिकायत दर्ज की जाएंगी।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों के सामने बिजली का संकट न खड़ा हो, इसके लिए बिजली विभाग ने कंट्रोल रूम को और मजबूत बनाया है। तीन शिफ्ट में यहां कर्मचारियों की तैनाती कर 24 घंटे लोगों की शिकायत सुनकर उसे निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं। अब लोगों को बिजली जाने पर शिकायत के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इससे उपभाेक्‍ताओं को काफी राहत मिलेगी। वह घर बैठे बिजली में आई खराबी की शिकायत कर सकेंगे। जिससे समय रहते खराबी को बिजली विभाग के कर्मचारी दूर करने पहुंच जाएंगे।

अधिशासी अभियंता तकनीकी की देखरेख चलेगा कंट्रोल रूम, चौबीस घंटे उठेगा फोन

यही नहीं, इस कंट्रोल रूम में जिले के साथ ही प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर के भी उपभोक्ताओं की शिकायत दर्ज की जाएंगी। अब दिन की तरह रात को भी फोन उठेगा।

तीन पाली में हुई कर्मचारियों की तैनाती

सुबह छह से दोपहर दो बजे तक दिनेश मिश्रा, दोपहर दो से रात दस बजे तक श्यामलाल यादव और इसके बाद एक अन्य कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। इसकी देखरेख की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता टेक्निकल मनोज गुप्ता को सौंपी गई है।

बोले मुख्‍य अभियंता

  मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने बताया कि कंट्रोल रूम को उपभोक्ताओं की शिकायत का त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया गया है। इसमें अगर किसी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

इन नंबरों करें कॉल

कंट्रोल रूम का नंबर : 05322404030

केंद्रीयकृत हेल्प लाइन नंबर : 1912

टोल फ्री नंबर : 18001805025

chat bot
आपका साथी