Lockdown में दूसरे शहर जाने को E-Pass System लागू, इस पोर्टल से आप भी बनवा सकते हैं आनलाइन पास

एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने बताया कि ई-पास व्यवस्था शुरू हो गई है। यह व्यवस्था पिछले साल लॉकडाउन के दौरान की तरह ही है। उन्होंने बताया कि इस ई-पास बनवाने के लिए राहत डाट यूपी डाट एनआसी डाट इन पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:50 AM (IST)
Lockdown में दूसरे शहर जाने को E-Pass System लागू, इस पोर्टल से आप भी बनवा सकते हैं आनलाइन पास
कोरोना वायरस लॉकडाउन में अन्‍य शहरों को जाने वालों के लिए ई-पास लेना आवश्‍यक है।

प्रयागराज, जेएनएन। आपको अति आवश्‍यक कार्य से शहर से बाहर जाना है लेकिन कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन यानी कोरोना कर्फ्यू लगा है। लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती भी है। बेवजह लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है। ऐसे हालात में आपको चिंता हो रही होगी कि अब हम कैसे शहर के बाहर जा सकेंगे। ऐसे में अब आपको परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है। अगर किसी को जरूरी कार्य से दूसरे शहर जाना है तो वह ऑनलाइन पास बनवा सकता है। ई-पास की सुविधा प्रयागराज प्रशासन ने शुरू कर दी है। आवेदन के कुछ देर बाद ही ऑनलाइन पास जारी कर दिया जाएगा।

जिला प्रशासन ने ई-पास की व्यवस्था शुरू की है

कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उत्‍तर प्रदेश में लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) लगा हुआ है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं में छूट दी गई है। फल, दूध, राशन, गैस, तेल आदि की गाडिय़ों को कोई रोक नहीं है। एंबुलेंस या दवाओं की गाडिय़ों के लिए भी कोई रोक-टोक नहीं है। इससे इतर किसी को दूसरे शहर अपने निजी काम से जाना है तो उसको ई-पास लेना आवश्‍यक है। रास्ते में उसे किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसलिए जिला प्रशासन ने ई-पास की व्यवस्था शुरू की है।

ई-पास के लिए इस पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करें

एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने बताया कि ई-पास व्यवस्था शुरू हो गई है। यह व्यवस्था पिछले साल लॉकडाउन के दौरान की तरह ही है। उन्होंने बताया कि इस ई-पास बनवाने के लिए राहत डाट यूपी डाट एनआसी डाट इन पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उसमें अपना आधार कार्ड के अलावा जाने का कारण बताना होगा। उसके बाद थोड़ी देर में आनलाइन ही पास जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन को कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी