Higher Education Service Commission ​​​​अब असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का इंतजार, 26 मई से प्रस्तावित थी प्रथम चरण की परीक्षा

आयोग ने अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों की प्राचार्य पद के साक्षात्कार का नया कार्यक्रम जारी कर दिया है। विज्ञापन संख्या-49 के तहत निकली उक्त भर्ती के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन 21 जून व साक्षात्कार सात जुलाई से शुरू होगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:50 AM (IST)
Higher Education Service Commission  ​​​​अब असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का इंतजार, 26 मई से प्रस्तावित थी प्रथम चरण की परीक्षा
उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने 49 विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर की 2003 पद की भर्ती निकाली है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने पर उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने स्थगित भर्तियों का काम शुरू कर दिया है। इसके तहत आयोग ने अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों की प्राचार्य पद के साक्षात्कार का नया कार्यक्रम जारी कर दिया है। विज्ञापन संख्या-49 के तहत निकली उक्त भर्ती के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन 21 जून व साक्षात्कार सात जुलाई से शुरू होगा। अब प्रतियोगियों को विज्ञापन संख्या-50 के तहत निकली असिस्टेंट प्रोफेसर पद की लिखित परीक्षा का कार्यक्रम जारी होने की प्रतीक्षा है। आयोग ने 49 विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर की 2003 पद की भर्ती निकाली है।

13 अप्रैल तक आए 1 लाख 13 हजार आनलाइन आवेदन

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए अभ्यर्थियों से 13 अप्रैल तक आनलाइन आवेदन लिया है। इसमें करीब एक लाख 13 हजार आवेदन हुए हैं। आयोग ने लिखित परीक्षा चार चरण में कराने का निर्णय लिया है। प्रथम चरण की लिखित परीक्षा 26 मई से प्रस्तावित थी। लेकिन, कोरोना संक्रमण बढऩे पर आयोग ने 11 मई को परीक्षा स्थगित कर दिया था। इधर, स्थिति सामान्य होने पर प्रतियोगी परीक्षा की नई तारीख घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। आयोग की सचिव डा. वंदना त्रिपाठी का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी चल रही है। उचित समय आने पर परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी