प्रोफेसर से अनुचित व्यवहार पर डीन को नोटिस

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के एक वरिष्ठ प्रोफेसर से अनुचित व्यवहार करने पर विधि संकाय के डीन और विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जेएस सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर रजिस्ट्रार प्रोफेसर एनके शुक्ल ने गुरुवार को एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण तलब किया है। सप्ताहभर में जवाब नहीं देने पर कार्रवाई तय की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 07:27 PM (IST)
प्रोफेसर से अनुचित व्यवहार पर डीन को नोटिस
प्रोफेसर से अनुचित व्यवहार पर डीन को नोटिस

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के एक वरिष्ठ प्रोफेसर से अनुचित व्यवहार करने पर विधि संकाय के डीन और विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जेएस सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर रजिस्ट्रार प्रोफेसर एनके शुक्ल ने गुरुवार को एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण तलब किया है। सप्ताहभर में जवाब नहीं देने पर कार्रवाई तय की जाएगी।

रजिस्ट्रार की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक प्रोफेसर जेएस सिंह पिछले दिनों छात्रों के समूह के साथ अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कराए जाने के मसले को लेकर बैंक रोड स्थित एक वरिष्ठ प्रोफेसर के आवास पर पहुंच गए। जबकि, वह प्रोफेसर न तो विधि संकाय से जुड़े हैं और न परीक्षा नियंत्रक के पद पर हैं। अपने फैकल्टी के मसले को सुलझाने के लिए छात्रों के समूह के साथ किसी दूसरे फैकल्टी के आवास पर जाना संवैधानिक नहीं है। इसके अलावा यह बताया गया कि कुलपति की तरफ से अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा आनलाइन मोड में 15 जुलाई से आयोजित कराने की अनुमति भी दी जा चुकी है। डीन की हैसियत से परीक्षा संबंधी मामले में सीधे परीक्षा नियंत्रक से बात करना उचित था। इसके बावजूद ऐसा नहीं करके अनुचित व्यवहार करके इविवि के नियमों को प्रभावित किया गया। ऐसे में इस मसले को इविवि प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है। इविवि की पीआरओ ने डाक्टर जया कपूर बताया कि प्रोफेसर जेएस सिंह को दिए गए शो काज पर उनका जवाब आने के बाद ही कुछ कह जा सकता है।

chat bot
आपका साथी