हैरत की बात, प्रयागराज के शंकरगढ़ के इस गांव में 19 दिन में नौ लोगों की हो चुकी है मौत, दहशत में ग्रामीण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. शैलेंद्र सिंह ने बताया कि गांव में आशा व आंगनबाड़ी को घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच का निर्देश दिया गया है। बीडीओ ने कहा कि गांव में साफ-सफाई व कीटनाशक दवा का छिड़काव का निर्देश एडीओ पंचायत को दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:05 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:05 PM (IST)
हैरत की बात, प्रयागराज के शंकरगढ़ के इस गांव में 19 दिन में नौ लोगों की हो चुकी है मौत, दहशत में ग्रामीण
शंकरगढ़ स्थित नौढिय़ा गांव में 19 दिन में नौ लोगों की मौत होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले के शंकरगढ़ स्थित नौढिय़ा गांव में 19 दिन में नौ लोगों की मौत हो गई। गंभीर बात यह है कि इसमें दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, वहीं सात लोगों की जांच ही नहीं हुई। उधर लगातार हो रही मौत को लेकर यहां के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। 

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पांव पसार चुका है और इससे जनहानि हो रही है। लोग कोरोना संक्रमित होने पर जांच व इलाज कराने में लापरवाही कर रहे हैं कहीं स्वास्थ्य टीमें संक्रमितों के घर तक पहुंच ही नहीं रही हैं। इसी क्रम में नौढिय़ा गांव निवासी जितेंद्र सिंह की 53 वर्षीय पत्नी मनोरमा कोरोना संक्रमित थी। शहर के कोविड अस्पताल में भर्ती थी। शुक्रवार की रात मनोरमा की मौत हो गई। वहीं कोरोना संक्रमित इसी गांव की 63 वर्षीय बुधनी देवी की शनिवार को मौत हो गई। 

बताया जाता है कि इससे पहले नौढिय़ा निवासी 65 साल के रणवीर सिंह उर्फ रामजियावन कोरोना संक्रमित थे। इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। गांव के 55 वर्षीय रामनारायण केसरवानी ने कोविड-19 टीका की पहली डोज लगवाई थी। दूसरे दिन उन्हें बुखार आ गया। गांव के डाक्टर से इलाज करवाते रहे। एक सप्ताह बाद रामनारायण की मौत हो गई। रामचंद्र सिंह, दिनेश सेन, चौरसिया देवी, नीलम सिंह, मसुरियादीन की मौत भी तबीयत खराब होने के कुछ ही दिनों में हो गई। 

ग्रामीणों ने गांव में छिड़काव करवाने व स्वास्थ्य शिविर लगवाने की मांग की है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. शैलेंद्र सिंह ने बताया कि गांव में आशा व आंगनबाड़ी को घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच का निर्देश दिया गया है। खंड विकास अधिकारी देवेंद्र ओझा ने बताया कि गांव में साफ-सफाई करवाए जाने व कीटनाशक दवा का छिड़काव का निर्देश एडीओ पंचायत को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी