Allahabad University में छात्रसंघ बहाली आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस के नव नियुक्त शहर अध्यक्ष

प्रदीप मिश्र अंशुमन ने शहीद लाल पद्मधर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कहा कि छात्रसंघ की कोख से हम भी निकले हैं। छात्रसंघ हमारी मां है। आज जब हमारी मां का अस्तित्व खतरे में है तो हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि उसे बचाने के लिए आगे आएं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:55 PM (IST)
Allahabad University में छात्रसंघ बहाली आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस के नव नियुक्त शहर अध्यक्ष
छात्रनेताओं को समर्थ देने के लिए अनशन स्थल पर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन भी पहुंचे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली को लेकर चल रहा आंदाेलन 453 वें दिन भी जारी रहा। छात्रनेताओं को समर्थ देने के लिए अनशन स्थल पर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन भी पहुंचे। उनके पहले भी कई दलों के नेता आंदोलन रत छात्रों का समर्थन करने के लिए पहुंच चुके हैं।

अभी गांधी वादी तरीके से की जा रही मांग

प्रदीप मिश्र अंशुमन ने शहीद लाल पद्मधर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कहा कि छात्रसंघ की कोख से हम भी निकले हैं। छात्रसंघ हमारी मां है। आज जब हमारी मां का अस्तित्व खतरे में है तो हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि उसे बचाने के लिए आगे आएं। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि छात्र 453 दिनों से आंदोलन चल रहा है। अब तक गांधीवादी तरीके से अपील की जा रही है कि छात्रसंघ की बहाली हो परंतु विश्वविद्यालय प्रशासन ने दोहरा चरित्र दिखाते हुए छात्रों की मांगों को अनसुना कर दिया है। अब सब्र की परीक्षा समाप्त हो चुकी है। हम सब इस आंदोलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। छात्रसंघ को बहाल कराने के लिए हम सब को एक होना पड़ेगा। इस मौके पर इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रियदर्शी तिवारी, पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ द्विवेदी, पूर्व महामंत्री सुरेश यादव, अजय यादव सम्राट, संदीप चौधरी, अमित राणा, नवनीत यादव आदि मौजूद रहे।

14 छात्रों को रोटरी क्लब इलीट ने दी छात्रवृत्ति

रोटरी क्लब इलाहाबाद इलीट ने 14 छात्रों को दो-दो हजार रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान किया है। इसमें कक्षा नौ से 12 तक के छात्रों को छात्रवृत्ति दी गई है। मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति अभिनव उपाध्याय ने क्लब के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इससे मेधावियों का हौसला बढ़ेगा। विशेष अतिथि डा. संगीता सहगल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा देने की जरूरत है। पूनम रे ने कहा कि रोटरी क्लब इलीट जनहित के कार्यों को विस्तार दे रहा है। इसी के तहत मेधावियों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। स्वागत क्लब की अध्यक्ष डा. गीता जायसवाल व संजीव चंदा ने किया। सचिव डा. अलका दास ने मुख्य अतिथि का परिचय दिया। आभार अरिंदम घोष ने ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अमिताभ रे, नरेश राय, अरविंद अग्रवाल, बरकत अली, अभिषेक वर्मा, जगबंधन राय, स्वतंत्र शर्मा, प्रकाश दवे, अपराजिता सेन, अंकित देवड़ा, एमके सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी