53 हजार भगवा ध्वज बांटकर नव संवत्सर का स्वागत, लोगों ने कोरोना के खात्मे के लिए भी की पूजा अर्चना

विहिप प्रवक्ता अश्वनी मिश्र ने बताया कि इस दौरान सभी से कोविड-19 से बचाव संबंधी निर्देशों के पालन का भी आग्रह किया गया। उधर कटघर स्थित समया माई मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। लोगों ने गंगा स्नान कर मंदिर में भगवा ध्वज लगाकर जय श्रीराम का उद्घोष किया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:00 AM (IST)
53 हजार भगवा ध्वज बांटकर नव संवत्सर का स्वागत, लोगों ने कोरोना के खात्मे के लिए भी की पूजा अर्चना
नव संवत्सर का स्वागत गर्मजोशी से हुआ। कहीं घंटा घडिय़ाल बजा तो कहीं शंखनाद हुआ।

प्रयागराज, जेएनएन। नव संवत्सर का स्वागत गर्मजोशी से हुआ। कहीं घंटा घडिय़ाल बजा तो कहीं शंखनाद हुआ। तमाम लोगों ने अपने घरों में हवन पूजन भी किया। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोरोना को देखते हुए कोई बड़ा आयोजन नहीं किया। 17 प्रखंडों में कुल 53 हजार भगवा ध्वज जिनपर ओम लिखा था, कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर बांटे। लोगों को नए वर्ष की शुभकामनाएं भी दीं।

17 प्रखंडों में विहिप कार्यकर्ताओं ने दी नव वर्ष की बधाई
विहिप प्रवक्ता अश्वनी मिश्र ने बताया कि इस दौरान सभी से कोविड-19 से बचाव संबंधी निर्देशों के पालन का भी आग्रह किया गया। उधर, कटघर स्थित समया माई मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। लोगों ने गंगा स्नान कर मंदिर में भगवा ध्वज लगाया और जय श्रीराम का उद्घोष किया। यह भी प्रार्थना की गई कि जल्द से जल्द कोरोना का प्रकोप समाप्त हो। इस दौरान पार्षद पवन श्रीवास्तव, योगी सत्यम, पूर्व पार्षद नीरज गुप्ता, दिलीप, विनोद सोनकर, विष्णु पंडित आदि मौजूद रहे।

नहीं हुआ पथ संचलन
वर्ष प्रतिपदा पर हर साल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से पथ संचालन कार्यक्रम का आयोजन होता था। कोरोना के फैलाव को देखते हुए इस बार ऐसा नहीं हुआ। सभी शाखाओं में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए सरसंघ चालक प्रणाम व बौद्धिक का आयोजन हुआ। इसी दिन पहले संघ चालक डॉ. केशव राव बलिराम हेडगेवार का जन्मदिवस भी होता है। स्वयंसेवकों ने उनके कृतित्व व व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डाला।

chat bot
आपका साथी