Nehru Gram Bharati मानित विश्वविद्यालय का स्‍नातक परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्‍ट

नेहरू ग्राम भारती मानिद विश्‍वविद्यालय का स्‍नातक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। छात्रों को बीएड एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सम्मिलित होना है इसलिए स्नातक की तृतीय वर्ष की परीक्षा परिणामों को प्राथमिकता के आधार पर घोषित किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:28 AM (IST)
Nehru Gram Bharati मानित विश्वविद्यालय का स्‍नातक परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्‍ट
नेहरू ग्राम भारती मानिद विश्‍वविद्यालय का स्‍नातक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नेहरू ग्राम भारती मानित विश्वविद्यालय (एनजीबीयू) ने बीए, बीएससी और बीकॉम तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। यह परिणाम सत्र 2020-21 के वार्षिक परीक्षा के हैं।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डाक्टर राजेश तिवारी की सूचना के अनुसार बीए/बीएससी/बीकाम तृतीय वर्ष (वार्षिकी परीक्षा) सत्र 2020-21 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

छात्र-छात्राएं इस वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्‍ट

छात्र अपना परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ngbv.ac.in पर देख सकते हैं। परीक्षा अगस्त माह की 17 तारीख से प्रारंभ होकर 28 तारीख तक संपन्न हुए थे। छात्रों को बीएड एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सम्मिलित होना है। इस कारण स्नातक की तृतीय वर्ष की परीक्षा परिणामों को प्राथमिकता के आधार पर घोषित किया गया है। साथ ही उप परीक्षा नियंत्रक अभय आनंद ने बताया कि ये सभी छात्र जो परास्नातक विषय में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे अपने विषय के प्रवेश फार्म भरकर प्रवेश ले सकते हैं।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय में प्रवेश को करें आवेदन

नेहरू ग्राम भारती मानित विश्वविद्यालय के पी-स्क्वायर, सिविल लाइंस स्थित पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में स्नातक और परास्नातक स्तरीय कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। तीन वर्षीय स्नातक कोर्स बीएजेएमसी में प्रवेश हेतु आवश्यक अर्हता इंटरमीडिएट, दो वर्षीय परास्नातक कोर्स एमएजेएमसी में प्रवेश के लिये अर्हता ग्रेजुएट किसी भी स्ट्रीम से एवं एक वर्षीय परास्नातक डिप्लोमा कोर्स पीजीडीजेएमसी में प्रवेश हेतु अर्हता ग्रेजुएट किसी भी स्ट्रीम से होने चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया एवं सोशल मीडिया सहित विज्ञापन माध्यम आदि में बढते रोजगार के अवसर पत्रकारिता के छात्रों को पाठ्यक्रम विशेषज्ञता के साथ एक अवसर प्रदान करते हैं।

विद्यार्थी ऐसे ले सकते हैं प्रवेश

प्रवेश के लिए विस्तृत सूचना के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.nbgv.ac.in पर जाएं या पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, सिविल लाइंस बस अड्डे के बगल, पी-स्क्वायर तृतीय तल परिसर में संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी