Lockdown में आज एनडीए की परीक्षा, प्रवेश पत्र ही माना जाएगा पास

एडीएम अशोक कनौजिया ने बताया कि परीक्षा केंद्र तक जाने-आने के लिए ई रिक्शा और ऑटो चलते रहेंगे। हालांकि इसमें सवार होने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसमें लापरवाही बरती गई तो चालान कर दिया जाएगा।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:40 PM (IST)
Lockdown  में आज एनडीए की परीक्षा, प्रवेश पत्र ही माना जाएगा पास
प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को नहीं रोका जाएगा। उनका प्रवेश पत्र ही पास माना जाएगा।

प्रयागराज,जेएनएन। प्रदेश सरकार ने रविवार को लाकडाउन घोषित किया है और रविवार को ही संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी (एनडीए) की परीक्षा (1) 2021 आयोजित की गई है। ऐसे में जिला प्रशासन ने जिले के 88 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन जारी की है। कहा गया है कि प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को नहीं रोका जाएगा। उनका प्रवेश पत्र ही पास माना जाएगा।

दो पालियों में होगी परीक्षा

परीक्षा में 34 हजार 787 परीक्षार्थी शामिल होंगे। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि प्रवेश पत्र को ही पास की मान्यता दी गई है। प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को जाने देने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। उधर, आयोग की तरफ से ई-प्रवेश पत्र 26 मार्च को ही जारी किए जा चुके हैं। एनडीए की परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से और दूसरी पाली की दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। दोनों पालियों की परीक्षा ढाई-ढाई घंटे की होगी। परीक्षा में मैथ्स और जनरल एबिलिटी के प्रश्न होंगे।

चलेंगे ई रिक्‍शा और ऑटो

एडीएम अशोक कनौजिया ने बताया कि परीक्षा केंद्र तक जाने-आने के लिए ई रिक्शा और ऑटो चलते रहेंगे। हालांकि, इसमें सवार होने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसमें लापरवाही बरती गई तो चालान कर दिया जाएगा। शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराने के लिए 30 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी