NCZCC : 'इलाहाबाद हॉट' लगाने में जुटा उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र Prayagraj News

NCZCC केंद्र के निदेशक इंद्रजीत ग्रोवर का कहना है कि दिसंबर तक कोविड-19 की गाइडलाइन में छूट मिलती है तो इलाहाबाद हाट लगाया जाएगा। इसी कारण उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। अगर मेला लगाने की छूट नहीं मिलेगी तो आवेदन अस्वीकार कर दिए जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:19 PM (IST)
NCZCC : 'इलाहाबाद हॉट' लगाने में जुटा उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र Prayagraj News
एनसीजेडसीसी हर साल एक से 10 दिसंबर तक राष्ट्रीय शिल्प मेला का आयोजन करता है।

प्रयागराज,जेएनएन।  कोरोना संक्रमण की बंदिशों के बीच उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) ने राष्ट्रीय शिल्प मेला के तहत 'इलाहाबाद हॉट' लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। खान-पान, कपड़े, सजावटी वस्तुओं की दुकानें लगाने के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी करके दुकानों का एलाॅटमेंट किया जाएगा। वैसे, अभी कोविड-19 की गाइडलाइन में मेला लगाने पर पाबंदी है। ऐसी स्थिति में 'इलाहाबाद हॉट' कैसे लगेगा उस पर संशय की स्थिति बनी है।

कोविड-19 की गाइडलाइन में छूट मिली तभीलगेगा इलाहाबाद हाट

क्षेत्रीय कला व संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एनसीजेडसीसी हर साल एक से 10 दिसंबर तक राष्ट्रीय शिल्प मेला का आयोजन करता है। इसके जरिए देश के विभिन्न प्रांतों के शिल्पकार व व्यंजनकार अपनी दुकानें लगाते हैं। साथ ही प्रतिदिन शाम को लोककला पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होता है। इसमें हजारों लोगों की भीड़ जुटती है। इसके पीछे कलाकारों, शिल्पकारों व व्यंजनकारों के हुनर को जन-जन तक पहुंचाने का मकसद होता है। इसी के मद्देनजर केंद्र ने दुकानें लगाने के लिए आवेदन लेना शुरू कर दिया है। आवेदन की अंतिम तारीख 13 नवंबर है। केंद्र के निदेशक इंद्रजीत ग्रोवर का कहना है कि दिसंबर तक कोविड-19 की गाइडलाइन में छूट मिलती है तो इलाहाबाद हाट लगाया जाएगा। इसी कारण उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। अगर मेला लगाने की छूट नहीं मिलेगी तो आवेदन अस्वीकार कर दिए जाएंगे।

यहां से मिलेगी जानकारी

इलाहाबाद हॉट से जुड़ी विस्तृत जानकारी  फोन नंबर 0532-2421855 से प्राप्त की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी