Narendra Modi Birthday: पीएम के जन्मतिथि पर आज 9.5 टन का ट्रक खींचेंगी तमिलनाडु की बुलेट रानी

Narendra Modi Birthday कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज बुलेट रानी के नाम से प्रख्यात तमिलनाडु की राजलक्ष्मी मंदा 9.5 टन के ट्रक पर प्रधानमंत्री के 71 फीट लंबे कटआउट को 71 मीटर खींचेंगी।

Brijesh SrivastavaFri, 17 Sep 2021 08:42 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर आज तमिलनाडु की राजलक्ष्‍मी ट्रक खींचेंगी। उनका सम्‍मान भी होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर आज शुक्रवार को बुलेट रानी के नाम से प्रख्यात तमिलनाडु की राजलक्ष्मी मंदा 9.5 टन के ट्रक पर प्रधानमंत्री के 71 फीट लंबे कटआउट को 71 मीटर खींचेंगी। 71 किलो का केक भी काटा जाएगा। प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्‍ता नंदी राजलक्ष्‍मी मंदा को सम्‍मानित भी करेंगी।

फिल्‍म 'नरेंद्र मोदी' प्रायगराज के 25 हजार लोग देखेंगे

यह जानकारी उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को देश भर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं। इसके तहत उनके द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों और उनके जीवन पर आधारित फिल्म 'नरेंद्र मोदी' को प्रयागराज शहर के 25,000 लोगों को दिखाई जाएगी। फिल्म में उनके संघर्षों से उनके जीवन के महत्वपूर्ण प्रारंभिक क्षणों से लेकर प्रधानमंत्री तक के सफर को दिखाया जाएगा।

आर्य कन्‍या डिग्री कालेज में होगा सम्‍मान

मंत्री नंद गोपाल गुप्‍त नंदी ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह होंगे। मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी राजलक्ष्मी मंदा का सम्मान करेंगी। नंदी ने बताया कि 18 सितंबर को आर्य कन्या डिग्री कालेज में आयोजित इस समारोह में प्रबुद्ध वर्ग को सम्मानित किया जाएगा। मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल शामिल होंगे।

68,500 किलोमीटर तक बुलेट चला चुकी हैं राजलक्ष्मी

राजलक्ष्मी ने 2019 में 38,000 किलोमीटर बुलेट चला करके कन्याकुमारी से कश्मीर तक 5,200 किलोमीटर की दूरी भारतीय ध्वज तिरंगा के साथ तय की थी। वह 9.5 टन के वजन को खींचने वाली देश की पहली महिला और दुनिया की दूसरी महिला हैं। राजलक्ष्मी रामेश्वरम से राम जन्मभूमि अयोध्या तक 5,125 किलोमीटर तक की दूरी डीसीएम चला करके 22 दिनों में 14 राज्यों को पार करके तय कर चुकी हैं। 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर मदुरई से हिमाचल अटल टनल तक 4,450 किलोमीटर का सफर तिरंगा लेकर बुलेट से साड़ी पहनकर तय किया था।

26 सितंबर तक निश्शुल्क दिखाई जाएगी फिल्म

यूपी के मंत्री नंदी ने बताया कि 17 से शुरू होने वाला फिल्म प्रदर्शन सप्ताह 26 सितंबर तक चलेगा। इसमें प्रयागराज, कौशांबी के तीनों संसदीय क्षेत्र के सांसद व सभी विधान सभा के विधायक, ब्लाक प्रमुख शामिल होंगे। हजारों कार्यकर्ताओं को आमंत्रण पत्र भेजा गया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.