कोरोना संकट काल में जरूरतमंदों को पहुंचा रहे मदद, प्रयागराज में बांट रहे खाने के पैकेट और दवाएं

कोरोना संक्रमितों व उनके परिवार की मदद के लिए गंगा समग्र के सदस्य भी आगे आरहे हैं। संगठन के पदाधिकारियों ने बैठक कर तय किया है कि सामाजिक सेवा के दायित्व के क्षेत्र को बढ़ाया जाएगा। तमाम लोग हैं जिनके पास भोजन दवाएं व अन्य जरूरत की चीजें नहीं हैं

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:14 PM (IST)
कोरोना संकट काल में जरूरतमंदों को पहुंचा रहे मदद, प्रयागराज में बांट रहे खाने के पैकेट और दवाएं
नरेंद्र गिरी ने कहा देश में और परिवार में संकट आता है तो उसे हनुमान जी ही दूर करते हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। महामारी के संकट काल में सामाजिक सामंजस्य व सहयोग से कोरोना की चेन तोड़ी जा सकती है। यह कहना है उच्च न्यायालय की अधिवक्ता स्मृति कार्तिकेय का। अनाम स्नेह ग्रुप की सक्रिय पदाधिकारी व अधिवक्ता स्मृति ने कहा कि इस आपदा में हम सभी मिलजुल कर कोरोना पर विजय हासिल कर सकते हैं। स्मृति के अलावा लोकसेवक मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चोपड़ा, सामाजिक एकता परिषद के अध्यक्ष ओमप्रकाश शुक्ल और सामाजिक कार्यकर्ता अरसद भाई के सहयोग से मरीजों, तीमारदारों व कोरोना कर्फ्यू में फंसे दिहाड़ी मजदूरों को भोजन पैकेट वितरण कराया जा रहा है। स्नेह ग्रुप के संयोजक व शिक्षक श्रीनारायण यादव के आवाह्न पर शहर के कुछ लोगों ने अपने घरों में खाने का पैकेट बनवाया और जरूरतमंदों को बांटने के लिए निकले। कर्मचारी नेता रविशंकर मिश्रा, अनुराधा, संत गाडगे समाज के जिलाध्यक्ष अनन्त कुमार चौधरी आदि समूहों में शहर के कई जगहों पर जरूरतमंदों को भोजन बांट रहे हैं।

गंगा समग्र ने भी बढ़ाया मदद का हाथ
कोरोना संक्रमितों व उनके परिवार के लोगों की मदद के लिए 'गंगा समग्रÓ के सदस्य भी आगे आरहे हैं। संगठन के पदाधिकारियों ने बैठक कर तय किया है कि सामाजिक सेवा के दायित्व के क्षेत्र को बढ़ाया जाएगा। महामारी के इस दौर में तमाम लोग हैं जिनके पास भोजन, दवाएं व अन्य जरूरत की चीजें नहीं हैं। ऐसे लोगों तक सहायता पहुंचाने के लिए संगठन के सक्षम सदस्य व पदाधिकारी व्यक्तिगत रूप से कुछ न कुछ प्रयास करेंगे।
गंगा समग्र के सह संयोजक राकेश मिश्र ने बताय कि इन दिनों बंदी चल रही है। इससे तमाम लोगों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे लोगों को भी मदद दी जाएगी। संगठन से जुड़े लोग कहीं दूर न जाकर अपने घर व मोहल्ले के आसपास जरूरतमंदों को चिह्नित कर उन्हें सूखा राशन, जैसे आटा, दाल, चावल, नमक, सरसों का तेल इत्यादि उपलब्ध कराएंगे। यदि किसी संक्रमित को दवा आदि की जरूरत होगी तो उसे भी मुहैया कराने की कोशिश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी