Narendra Giri Death Case: SIT ने आनंद गिरि के समक्ष लगाई सवालों की झड़ी, आद्या से भी पूछताछ

Narendra Giri Death Case आनंद गिरि के साथ ही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने आनंद‍ गिरि के अलावा दूसरे आरोपित अद्यया तिवारी से भी कई सवाल पूछे। एसआइटी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि आनंद गिरि को महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट भी दिखाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:45 PM (IST)
Narendra Giri Death Case: SIT ने आनंद गिरि के समक्ष लगाई सवालों की झड़ी, आद्या से भी पूछताछ
महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में एसआइटी आनंद गिरि से अनेकों सवाल पूछे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के मौत की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने मुख्य आरोपित आनंद गिरि के सामने सवालों की झड़ी लगा दी। आनंद गिरि से पूछा गया कि उसके पास ऐसा कौन सा वीडियो है, जिसका उल्लेख नरेंद्र गिरी के सुसाइड नोट में है। वह कौन सी लड़की है, जिसका वीडियो में जिक्र है। एसआइटी ने आनंद गिरि से यह भी सवाल पूछे कि वीडियो कब और कैसे बनाया गया। हालांकि आनंद गिरि इसका उत्तर यही देता रहा कि उसके पास ऐसा कोई वीडियो नहीं है।

एसआइटी ने दूसरे आरोपित आद्या तिवारी से भी पूछे सवाल

आनंद गिरि के साथ ही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने आनंद‍ गिरि के अलावा दूसरे आरोपित अद्यया तिवारी से भी कई सवाल पूछे। एसआइटी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि आनंद गिरि को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट भी दिखाया गया है। सुसाइड नोट देखकर आनंद गिरि ने कहा कि गुरुजी आत्महत्या नहीं कर सकते। उनकी सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है और उन्हें फंसाया जा रहा है।

आनंद गिरि से लगातार पूछताछ चल रही है

एसआइटी ने पूछे गए प्रश्नों की सूची भी बनाई है। इसके आधार पर ही उनसे सवाल जवाब किया जा रहा है। मंगलवार की दोपहर से लेकर अब तक आनंद गिरि से पुलिस लाइन में लगातार पूछताछ चल रही है। आद्या  तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया है और दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी कई सवाल किए गए।

पुलिस लाइन में हो रहा सवाल-जवाब

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद आनंद गिरि को हरिद्वार में हिरासत में लिया गया था। उन्‍हें प्रयागराज के पुलिस लाइन में लाया गया। वहीं एक के बाद एक सवाल स्‍पेशल इन्‍वेस्टिगेशन टीम पूछ रही है। बता दें कि आनंद गिरि पूर्व में महंत नरेंद्र गिरि के सबसे करीबी शिष्‍य माने जाते थे। एक विवाद ने दोनों के बीच दूरी बढ़ा दी थी। हालांकि बाद में समझौता भी हो गया था।

chat bot
आपका साथी