Narendra Giri Death Case: मुख्‍यमंत्री योगी बोले- जो भी मौत का जिम्‍मेदार होगा, कड़ी सजा दी जाएगी

Narendra Giri Death Case उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में जो भी जिम्‍मेदार होगा उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। वह मंगलवार को प्रयागराज आए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:52 AM (IST)
Narendra Giri Death Case: मुख्‍यमंत्री योगी बोले- जो भी मौत का जिम्‍मेदार होगा, कड़ी सजा दी जाएगी
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रयागराज में कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच हो रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत में जो भी जिम्‍मेदार होगा, उसे कड़ी सजा दी जाएगी। योगी ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि महंत की मौत की घटना का पर्दाफाश होगा। और जो भी दोषी होगा, कानून के दायरे में उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन के बाद मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे थे।

मुख्‍यमंत्री बोले- दुखद घटना से हम सभी दुखी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष नरेंद्र गिरि की दुखद घटना से हम सभी दुखी हैं। संत समाज व प्रदेश सरकार की तरफ से विनम्र श्रद्धांजलि देने आया हूं। यह आध्‍यात्मिक व धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है। अखाड़ा परिषद व संत समाज की जो सेवा उन्‍होंने की वो अविस्‍मरणीय है।

सीएम ने कहा, प्रयागराज कुंभ की भव्‍यता में उन्‍होंने पूरा समर्पण दिया

उन्‍होंने कहा कि 2019 कुंभ की भव्‍यता को वैश्विक स्‍तर पर पहुंचाने में उनका मार्गदर्शन प्राप्‍त हुआ था। मान-अपमान की चिंता किए बगैर प्रयागराज कुंभ की भव्‍यता के लिए उन्‍होंने अपना पूरा समर्पण दिया था। उनकी इच्‍छा थी कि प्रधानमंत्री कुंभ में प्रयागराज पधारें, वो आए भी। नरेंद्र गिरि प्रयागराज के विकास को लेकर तत्‍पर रहते थे। कुंभ में आए श्रद्धालुओं की व्‍यवस्‍था और 13 अखाड़ों के बीच समन्‍वय और आए संतों की व्‍यवस्‍था के प्रति लगे रहते थे। साधु समाज, मठ-मंदिर की समस्‍याओं को लेकर उनका सहयोग प्राप्‍त होता था। उनके संकल्‍पों को पूरा करने की शक्ति उनके अनुयायियों को मिले।

संवेदनशील प्रकरण में अनावश्‍यक बयानबाजी से बचने को कहा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि एडीजी जोन, आइजी रेंज व डीआइजी प्रयागराज एक टीम के रूप में इस घटना की जांच में जुटे हैं। दोषी अवश्‍य सजा पाएगा। इस संवेदनशील प्रकरण में अनावश्‍यक बयानबाजी से बचा जाए। जिम्‍मेदार को कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

पोस्‍टमार्टम व समाधि की प्रक्रिया बुधवार को होगी

मंगलवार को पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मठ में रखा रहेगा और पोस्‍टमार्टम व समाधि की प्रक्रिया बुधवार को पूरी की जाएगी। सीबीआइ जांच की मांग के सवाल पर मुख्‍यमंत्री ने कुछ भी नहीं कहा।

chat bot
आपका साथी