Narendra Giri Death Case: सीबीआइ टीम श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंची, संतों व सेवादारों से गहन पूछताछ

Narendra Giri Death Case सीबीआइ की एक टीम पहले महंत की समाधि स्थल पहुंचकर मुआयना किया तो दूसरी टीम मठ के अलग-अलग कमरे में गई। छतों पर पहुंची टीम ने मठ की भौगोलिक स्थिति का जायजा लेते हुए नजरी नक्शा बनाया। संतों से एक कमरे में घटना की जानकारी ली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:41 PM (IST)
Narendra Giri Death Case: सीबीआइ टीम श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंची, संतों व सेवादारों से गहन पूछताछ
नरेंद्र गिरि मौत मामले में जांच कर रही सीबीआइ की टीम अल्‍लापुर के श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच के लिए शनिवार शाम करीब चार बजे सीबीआइ की टीम अल्‍लापुर के श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंच गई। तीन गाड़ियों से पुलिस फोर्स के साथ सीबीआइ के आइजी विप्लव चौधरी, एएसपी केएस नेगी और उनकी टीम मठ पहुंचकर छानबीन शुरू की।

महंत की समाधि स्‍थल का सीबीआइ ने किया मुआयना

सीबीआइ की एक टीम पहले महंत की समाधि स्थल पहुंचकर मुआयना किया तो दूसरी टीम मठ के अलग-अलग कमरे में गई। छतों पर पहुंची टीम ने मठ की भौगोलिक स्थिति का जायजा लेते हुए नजरी नक्शा बनाया। कई संतों से एक कमरे में घटना की जानकारी लेते हुए सीबीआइ टीम ने कई सवाल किए। उनके लंबी पूछताछ चलती रही।

सेवादारों से गहन पूछताछ हुई

सीबीआइ की दूसरी टीम सेवादार बबलू, सुमित और धनंजय से पूछताछ करती रही। सीबीआइ बबलू को अपने साथ लेकर महंत के उस कमरे के बाहर ले गई, जहां उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या की थी। मठ की पहली मंजिल पर बने कमरों, छतों और पार्किंग स्थल, गोशाला समेत दूसरे स्थान का भी सीबीआइ टीम ने जायजा लिया। अभी भी सीबीआइ की टीम वहां मौजूद है और संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है।

एसआइटी से सीबीआइ ने केस लिया

इससे पहले पुलिस लाइन में सीबीआइ ने एसआइटी से केस को ओवरटेक किया और फिर पुलिस लाइन के सभागार में अधिकारियों के साथ करीब साढ़े तीन घंटे तक बैठक की। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से लेकर एसआइटी के अध्यक्ष व दूसरे सदस्यों से भी घटना के संबंध में जानकारी ली और कार्रवाई के संबंध में पूछताछ हुई। सीबीआइ की छानबीन से मठ और मंदिर से जुड़े तमाम लोगों की जान सांसत में पड़ी रही।

नैनी जेल में आनंद गिरि, आद्या व संदीप से हुई पूछताछ

इस दौरान सीबीआइ की एक टीम के नैनी जेल पहुंचकर वहां कैद आनंद गिरि, आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप से भी पूछताछ करने का हल्ला मचा रहा। हालांकि जेल अधिकारियों ने सीबीआइ टीम के आने से इन्कार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि क्राइम सीन को समझने के बाद सीबीआइ की टीम रविवार को क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकती है।

chat bot
आपका साथी