Narendra Giri Death Case: राजस्थान के बैग ने नरेंद्र गिरि की मौत में जोड़ा नया एंगल, जानें क्‍या है रहस्‍य

Narendra Giri Death Case श्रीमठ बाघम्बरी के जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरि की मौत हुई है अब वहां से एक बैग मिला है। इस बैग ने मामले में नया एंगल जोड़ दिया है। एसआइटी के अधिकारी ने कहा कि पीले रंग के बैग पर बाबा स्वीट लिखा हुआ है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 01:21 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:21 PM (IST)
Narendra Giri Death Case: राजस्थान के बैग ने नरेंद्र गिरि की मौत में जोड़ा नया एंगल, जानें क्‍या है रहस्‍य
नरेंद्र गिरि की मौत के बाद वायरल हुए कमरे के एक वीडियो में घटनास्थल पर एक बैग मिला है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु पर छाया रहस्य गहराता ही जा रहा है। अब तक यह संशय बना ही है कि महंत नरेंद्र गिरि ने वास्तव में सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या की या फिर यह एक सुनियोजित कत्ल है और सुसाइड नोट भी फर्जी है, जिसे किसी और ने लिखा है। इस बीच वायरल हुए कमरे के एक वीडियो में घटनास्थल पर एक बैग मिला है, जो राजस्थान के अलवर जिले की मिठाई की दुकान का है।

पीले रंग के बैग पर बाबा स्‍वीट लिखा है

श्रीमठ बाघम्बरी के जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरि की मौत हुई है, अब वहां से एक बैग मिला है। इस बैग ने मामले में नया एंगल जोड़ दिया है। विशेष जांच दल (एसआइटी) के एक अधिकारी ने कहा कि पीले रंग के बैग पर बाबा स्वीट लिखा हुआ है। इस नाम की दुकान राजस्थान के अलवर में स्थित है। दुकान अपनी कलाकंद की मिठाई के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि बैग में मिठाई का कोई डिब्बा नहीं था। अब यह पता लगाया जा रहा है कि बैग कौन लाया था और उसमें सिर्फ मिठाई थी या कुछ और। बैग नया लग रहा है, जिसके आधार पर माना जा रहा है कि हाल ही में कोई अलवर से आया था। वह व्यक्ति महंत से भी मिला था। यह भी पता लगाने की कोशिश हो रही है कि उस व्यक्ति का आरोपित आनंद गिरि से कोई संबंध है या नहीं।

महंत के सुरक्षाकर्मी भी आगंतुकाें के बारे में नहीं बता पा रहे

गुरु को अत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में नैनी जेल में बंद आनंद गिरि भी राजस्थान के भीलवाड़ा के मूल निवासी हैं। हालांकि मठ में मौजूद महंत के शिष्य और सेवादारों ने पूछताछ में बताया है कि हाल-फिलहाल में राजस्थान से कोई आया था, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। महंत के सुरक्षाकर्मियों ने भी आगंतुकों के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

आनंद गिरि से जेल में की गई पूछताछ

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के मौत के मामले में जेल में बंद आनंद गिरि का विवेचक ने बयान दर्ज किया। जेल पहुंचे विवेचक ने उनसे एक के बाद एक सवाल किए। जेलर कार्यालय के पीछे बने कमरे में करीब डेढ़ घंटे तक चली पूछताछ के दौरान वहां किसी के फटकने नहीं दिया गया। पूछताछ के बाद आनंद गिरि फिर अपने बैरक में चले गए। इससे पहले उनके वकील प्रभा शंकर मिश्रा भी आनंद गिरि से मिलने पहुंचे थे।

तीनों को हाई सिक्‍योरिटी बैरक में रखा गया है

अदालत के आदेश पर बुधवार की शाम आनंद गिरि और लेटे हनुमान जी के पुजारी आद्या तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेज गया है। गुरुवार को पुजारी के बेटे संदीप तिवारी को भी जेल भेज दिया गया था। तीनों को अलग-अलग कमरे में हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी