Narendra Giri Case: लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी का वेतन 9200 रुपये और मकान ढाई करोड़ का

पुलिस अधिकारी उस वक्त आश्चर्य में पड़ गए जब उसके नैनी स्थित घर पर दबिश दी। इस दौरान मालूम हुआ कि आद्या का मकान करीब ढाई करोड़ रुपये का होगा। जिस वेतन में खर्च नहीं चल सकता उसमें ही ढाई करोड़ रुपये कीमत का मकान और तमाम सुविधाएं

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:07 PM (IST)
Narendra Giri Case: लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी का वेतन 9200 रुपये और मकान ढाई करोड़ का
पूछताछ में अभियुक्त ने दी चौंकाने वाली जानकारी, मठ और मंदिर की आड़ में कई शख्स बने करोड़पति

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी ने चौंकाने वाली जानकारी दी है। पूछताछ के दौरान जांच कर रही एसआइटी को पता चला है कि वह लेटे हनुमान मंदिर में करीब 40 साल से सेवा कर रहा था। सेवा भी बतौर मासिक वेतन करता था। उसे हर महीने महज 9200 रुपये मिलते थे। पुलिस अधिकारी उस वक्त आश्चर्य में पड़ गए जब उसके नैनी स्थित घर पर दबिश दी। इस दौरान मालूम हुआ कि आद्या का मकान करीब ढाई करोड़ रुपये का होगा। जिस वेतन में खर्च नहीं चल सकता, उसमें ही ढाई करोड़ रुपये कीमत का मकान और तमाम सुविधाएं बता रही हैं कि मठ और मंदिर में किस तरह से धन की लूट मची थी। जिसे मौका मिल रहा था, वह धन बना रहा था।

नौकरी के अलावा कोई और कमाई नहीं तो कहां से बनाई दौलत 

पुलिस ने जब आय और मकान की कीमत के आधार पूछताछ की तो वह कई सवालों का जवाब नहीं दे सका। ऐसे में माना जा रहा है कि आद्या ने मंदिर की कमाई से ही करोड़ों रुपये का मकान बनवाया है, क्योंकि उसके पास नौकरी के अलावा दूसरा कोई आर्थिक स्रोत नहीं है। पूछताछ में यह भी साफ हुआ है कि मंदिर के पुजारी आद्या का आनंद गिरि से बेहतर संबंध है। इसके चलते ही वह दोनों एक राय-मशविरा के साथ काम करते थे।

करोड़पति गनर ने भी खूब बना रखी है संपत्ति

आद्या की तरह महंत नरेंद्र गिरि के गनर अजय सिंह पर भी करोड़ों रुपये की चल व अचल संपत्ति बनाने का आरोप लगा है। यह आरोप आनंद गिरि ने लगाया था। कहा गया है कि अजय के नाम कई लाख का फ्लैट, यमुनापार और लखनऊ में भी जमीन है। सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने भी अजय की संपत्ति की जांच करने के संबंध में पुलिस अधिकारियों को शिकायत की थी, लेकिन इसकी जांच नहीं हुई। इस आधार पर माना जा रहा है कि महंत व मठ से जुड़े कई और शख्स भी मंदिरों की कमाई से करोड़पति बने हैं। इसकी भी जांच हो सकती है।

chat bot
आपका साथी