कुंभ तीर्थयात्रियों को ठंड से बचाएगी प्रतापगढ़ नगर पालिका

प्रयागराज कुंभ में आने वाले यात्रियों को ठंड से बचाने के लिए प्रतापगढ़ नगर पालिका ने व्‍यवस्‍था कर रही है। जगह-जगह अलाव जलाने के लिए स्‍थान निश्चित किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 06:15 AM (IST)
कुंभ तीर्थयात्रियों को ठंड से बचाएगी प्रतापगढ़ नगर पालिका
कुंभ तीर्थयात्रियों को ठंड से बचाएगी प्रतापगढ़ नगर पालिका

प्रयागराज : ठंड को लेकर प्रतापगढ़ नगर पालिका प्रशासन अभी से सतर्क हो गया है। शहर की सीमा से होकर कुंभ में स्नान के लिए प्रयागराज जाने वाले स्नानार्थियों को ठंड से बचाव के लिए इस बार पालिका जगह-जगह अलाव जलवाएगी। इसके लिए मुख्य मार्ग पर चिलबिला, चौक, सदर चौराहा, भंगवा चुंगी, बाबागंज, कपूर चौराहा समेत जगहों को निश्चित कर लिया गया है। 

 प्रयागराज जनपद में होने वाले कुंभ में शामिल होने वाले स्नानार्थियों की सहूलियत का नगर पालिका खास ख्याल रखेगी। बताया जा रहा है कि पड़ोसी जनपद सुलतानपुर, अमेठी, फैजाबाद, रायबरेली, गोंडा, बस्ती, बहराइच, गोरखपुर समेत जिले के स्नानार्थी इसी जनपद से होकर जाएंगे। ठंड में स्नानार्थियों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए तुलसी सदन हादीहाल में रुकने की व्यवस्था कराई जाएगी। चिलबिला वार्ड से लेकर भंगवा चुंगी तक के बीच दर्जन भर जगहों पर अलाव की व्यवस्था कराई जाएगी। इसे लेकर पालिका ने अभी से ही सारी तैयारियां शुरू कर दी है। बड़े पैमाने पर लकड़ी का इंतजाम कराया जा रहा है। गरम बिस्तर भी रखवाया जाएगा। पानी, शौचालय आदि का भी इंतजाम कराया जाएगा। इससे स्नानार्थियों को काफी फायदा मिलेगा।

कुंभ मेले में शामिल होने के लिए पड़ोस जनपद के लाखों स्नानार्थी शहर से होकर गुजरेंगे। उन्हें ठंड से निजात दिलाने के लिए मुख्य मार्ग पर जगह-जगह अलाव की व्यवस्था कराई जाएगी। हादीहाल में भी रुकने की व्यवस्था रहेगी।

-प्रेमलता सिंह, नगर पालिकाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी