नगर निगम ने फाफामऊ में की छापेमारी, 1.20 लाख जुर्माना लगाया

नगर निगम की टीम ने फाफामऊ में छापेमारी कर दो गाड़ी प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ी। 1.20 लाख जुर्माना लगाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 02:05 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 02:05 PM (IST)
नगर निगम ने फाफामऊ में की छापेमारी, 1.20 लाख जुर्माना लगाया
नगर निगम ने फाफामऊ में की छापेमारी, 1.20 लाख जुर्माना लगाया

प्रयागराज : नगर निगम की टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। चार दुकानों पर छापा मारकर दो गाड़ी माल जब्त किया। 1.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया, जो अब तक की एक दिन की रिकार्ड वसूली है। इससे पहले एक दिन में अधिकतम एक लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया था। कार्रवाई के दौरान नगर निगम की टीम का विरोध होने पर फोर्स भी बुलानी पड़ी।

लगातार मिल रही थी शिकायत

नगर निगम की टीम को पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि फाफामऊ क्षेत्र में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित पॉलीथिन का कारोबार हो रहा है। इस पर टीम फाफामऊ में पुरानी गली में पहुंची। उसने सबसे पहले गिरधारी अग्रवाल की दुकान पर छापा मारा। वहां से कैरीबैग पकड़ा। एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। उसके पश्चात राजू छेदी लाल की दुकान पर गई। वहां भी प्रतिबंधित पॉलीथिन मिली। दुकानदारों ने नगर निगम की कार्रवाई का विरोध किया।

दुकानदारों ने टीम को घेर लिया

दुकानदारों ने टीम को घेर लिया तो फाफामऊ चौकी से फोर्स बुलाई गई। फोर्स आने पर पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। टीम ने फिर मोहन लाल और भरत केसरवानी की दुकान पर छापा मारा। वहां से भी माल जब्त किया। क्रमश: 50 हजार और 65 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। दो गाडिय़ों में माल भरकर लाया गया। कार्रवाई का नेतृत्व नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.लवकुश ने किया। टीम में मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक जीतेंद्र गांधी, डीपी सिंह, रंजन श्रीवास्तव, सुशील गुप्ता, वंदना गुप्ता शामिल रहीं।

chat bot
आपका साथी