Municipal Corporation Prayagraj : बड़े बकाएदारों पर सख्‍ती, 11.79 लाख रुपये गृहकर बकाए पर कारोबारी का खाता सीज

तेलियरगंज में दक्खी लाल विनोद कुमार फर्म पर 11.79 लाख रुपये गृहकर कई सालों से बकाया है। निगम की ओर से बिल और नोटिस जारी करने के बावजूद टैक्स नहीं जमा किया गया। लिहाजा सोमवार को केनरा बैंक कटरा में फर्म के खाते को सीज कर दिया गया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:37 PM (IST)
Municipal Corporation Prayagraj : बड़े बकाएदारों पर सख्‍ती, 11.79 लाख रुपये गृहकर बकाए पर कारोबारी का खाता सीज
बगैर गृहकर भुगतान के किसी तरह का लेनदेन नहीं हो सकेगा।

प्रयागराज,जेएनएन। नगर निगम प्रशासन ने बड़े गृहकर बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। सोमवार को एक बड़े कारोबारी का बैंक खाता सीज किया गया और नौ स्थानों पर कुर्की की कार्रवाई की गई। इससे बकाएदारों में खलबली मची रही। सभी जोनों में मिलाकर करीब 31 लाख रुपये गृहकर जमा कराया गया।

तेलियरगंज में दक्खी लाल विनोद कुमार फर्म पर 11.79 लाख रुपये गृहकर कई सालों से बकाया है। निगम के टैक्स विभाग की ओर से बिल और नोटिस जारी करने के बावजूद फर्म मालिक द्वारा टैक्स नहीं जमा किया गया। लिहाजा, सोमवार को केनरा बैंक, कटरा में फर्म के खाते को सीज कर दिया गया। जोन एक खुल्दाबाद क्षेत्र में चार स्थानों पर कुर्की की कार्रवाई करके करीब डेढ़ लाख रुपये और जोन तीन कटरा क्षेत्र में पांच जगहों पर कुर्की की कार्रवाई करके करीब चाढ़े चार लाख रुपये गृहकर जमा कराया गया। अन्य तीनों जोनों में भी करीब 25 लाख रुपये वसूली की गई। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके मिश्र ने बताया कि जिस फर्म का बैंक खाता सीज कराया गया है। उसे खाते से बगैर गृहकर भुगतान के किसी तरह का लेनदेन नहीं हो सकेगा।

पॉलीथिन की जब्त, जुर्माना भी वसूला

नगर निगम की ओर से सोमवार को जोन संख्या तीन कटरा और जोन चार अल्लापुर क्षेत्रों में प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया गया। एजी ऑफिस सब्जी मंडी, बक्शी बांध सब्जी मंडी और दारागंज सब्जी मंडी में चलाए गए अभियान के दौरान 28.8 किलोग्राम पॉलीथिन जब्त की गई। दुकानदारों से 19000 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया। कार्रवाई का नेतृत्व जोनल अधिकारी रविंद्र कुमार सिंह ने की। कार्रवाई में प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल आरबी सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक जितेंद्र गांधी, सफाई निरीक्षक डीपी सिंह, रंजन श्रीवास्तव, अरविंद सिंह, राकेश भार्गव आदि शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी