प्रयागराज में नगर निगम की कारगुजारी, गली बनाई नहीं और दोबारा कर दिया टेंडर

दरियाबाद में कटहरा मार्ग से नाला तक गली व नाली सुधार के लिए दो अगस्त 2021 को 602500 रुपये का टेंडर जारी किया गया था। लेकिन अब उसी काम में एक गली के छोटे हिस्से को जोड़कर एक दिसंबर 2021 को फिर से टेंडर जारी कर दिया गया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:38 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:38 PM (IST)
प्रयागराज में नगर निगम की कारगुजारी, गली बनाई नहीं और दोबारा कर दिया टेंडर
प्रयागराज के नगर निगम के इंजीनियरिंग विभाग का खेल उजागर

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नगर निगम के इंजीनियरिंग विभाग में गजब के ‘खेल’ होते हैं। 15 वें वित्त के कामों में कई सड़कों के गलत चयन मामले की जांच पूरी भी नहीं हुई। अब दरियाबाद वार्ड की एक गली का दोबारा टेंडर निकाले जाने का मामला सामने आया है। क्षेत्र के एक समाजसेवी ने इसकी जानकारी महापौर को भी दी है।

महापौर ने कहा मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

समाजसेवी एवं सपा अल्पसंख्यक सभा के महानगर उपाध्यक्ष शबी हसन शाहरुख का कहना है कि दरियाबाद में कटहरा मार्ग से नाला तक गली व नाली सुधार के लिए दो अगस्त 2021 को 60,25,00 रुपये का टेंडर जारी किया गया था। लेकिन, अब उसी काम में एक गली के छोटे हिस्से को जोड़कर एक दिसंबर 2021 को फिर से टेंडर जारी कर दिया गया। उनका आरोप है कि पूर्व में जारी टेंडर की जगह 99,26,90 रुपये का नया टेंडर निकाला गया है। समाजसेवी ने मामले की निष्पक्ष जांच कराकर निगम में फैले इस तरह के गोरखधंधे पर लगाम लगाने की मांग की है। क्षेत्रीय पार्षद फसाहत हुसैन का कहना है कि कुछ लोग निगम से सीधे फाइलें स्वीकृत करा लेते हैं, इसलिए उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। मुख्य अभियंता सतीश कुमार का कहना है कि मामले की जांच कराने के बाद ही वह जानकारी दे पाएंगे। महापौर का कहना है कि 10 लाख से नीचे की फाइलें नगर आयुक्त स्वीकृत करते हैं। लेकिन, कोई भी काम स्वीकृत करने के पहले पार्षद को संज्ञान में लेना चाहिए। कहा कि मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जांच के लिए एसआइटी का हो गठन

15 वें वित्त के कामों की जांच के लिए भाजपा की मुख्य सचेतक किरन जायसवाल ने मंडलायुक्त से एसआइटी के गठन की मांग की हैं। उनका कहना है कि बगैर एसआइटी के जांच नामुमकिन है।

chat bot
आपका साथी