वायुसेना कमान में रन फॉर फन की विजेता बनीं मिसेज बालकरन

भारतीय वायु सेना की 86वीं वर्षगांठ पर मिनी मैराथन व रन फार फन का आयोजन किया गया। मिसेज बालकरन विजेता बनीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 06:40 AM (IST)
वायुसेना कमान में रन फॉर फन की विजेता बनीं मिसेज बालकरन
वायुसेना कमान में रन फॉर फन की विजेता बनीं मिसेज बालकरन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मिनी मैराथन व रन फार फन के साथ भारतीय वायु सेना की 86वीं वर्षगांठ का शुभारंभ हुआ। मध्य वायु कमान मुख्यालय बमरौली में महिलाएं, बच्चे व पुरुष सभी ने एक साथ दौड़ लगाई। इसमें मिसेज बालकरन विजेता घोषित हुई। एयर मार्शल डीएस रावत व उनकी पत्नी कुमकुम रावत ने उन्हें पुरस्कृत किया।

भारतीय वायु सेना इस बार अपनी 86वीं वर्षगांठ मना रहा है। वर्षगांठ के क्रम 15 दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह की शुरुआत में 10 किमी. के मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें 1300 से भी अधिक वायु सेना के योद्धाओं ने हिस्सा लिया। जवानों के अलावा उनकी पत्नी व बच्चों के लिए 'रन फॉर फन' का भी आयोजन किया गया। इसमें 500 से भी अधिक प्रतिभागियों ने सौहार्द व एकजुटता की सच्ची भावना का प्रदर्शन किया। केंद्रीय विद्यालय, वायु सेना स्टेशन बमरौली तथा वायु सेना विद्यालय बमरौली के विद्यार्थियों ने बड़े उत्साहपूर्वक ढंग से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

-----

अंकित और अरविंद फाइनल में

झलवा स्थित विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल में खेली जा रही 10वीं मंडलीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अंकित पाल और अरविंद पाल ने अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। 40 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में विष्णु भगवान एकेडमी के अंकित पाल ने बृज बिहारी सहाय इंटर कालेज के हरिकेश सिंह को पराजित किया। 34 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में विष्णु भगवान एकेडमी के अरविंद पाल ने पं. रामचंद्र मिश्र स्कूल के विशाल पाल को पराजित किया। रेफरी की भूमिका युवराज मिश्र, सचिन पाल, अभय, भारत भूषण व अमर नारायण त्रिपाठी ने निभाई। प्रतियोगिता के दूसरे दिन मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज अभिषेक आर्य ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

chat bot
आपका साथी