सांसद जी ध्यान दीजिए अपात्रों को मिल रहा प्रधानमंत्री आवास के लिए धन

कौशांबी के मंझनपुर स्थित संसदीय कार्यालय में सांसद विनोद सोनकर ने जन समस्याएं सुनीं। इस दौरान डेढ़ सौ लोगों ने अपनी बात रखी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 01:59 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 01:59 PM (IST)
सांसद जी ध्यान दीजिए अपात्रों को मिल रहा प्रधानमंत्री आवास के लिए धन
सांसद जी ध्यान दीजिए अपात्रों को मिल रहा प्रधानमंत्री आवास के लिए धन

इलाहाबाद : कौशांबी जिला मुख्यालय स्थित संसदीय कार्यालय मंझनपुर में शनिवार को सांसद विनोद सोनकर ने लोगों की समस्या सुनी। इसमें 150 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। सांसद ने संबंधित विभागाध्यक्षों को शिकायतों की जांच कर सही तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया है।

ग्राम पंचायत खोजकीमई की मनोरमा देवी ने सांसद को बताया कि गांव के गीता देवी, उर्मिला देवी, शोभा आदि अपात्र हैं। इसके बाद भी उन्हें प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए धन दिया गया है। जबकि उनके पास पहले से पक्का मकान है। ग्राम अशरफपुर कसिया के दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे लाइन मार्ग में आर-पार जाने का रास्ता रोक दिया गया है। इसमें कई गांव के लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है। ओसा के कुलदीप तीन माह पूर्व मोबाइल की दुकान में चोरी हो गयी थी। सर्विलांस में लगाने पर पंजाव में सभी मोबाइल चालू हैं। अब पुलिस 30 हजार का खर्च बताकर कोई कार्यवाही नही कर रही है। जनसुनवाई के दौरान प्रमुख रूप से जनार्दन मिश्रा, संतोष ¨सह पटेल, भूपेन्द्र ¨सह, जगजीत ¨सह, प्रतिभा कुशवाहा, श्याम सुंदर केशरवानी, रानू विश्वकर्मा, गुलाब कुशवाहा, राजू गुप्ता, मीडिया प्रभारी राजेन्द्र पाण्डेय आदि।

--------

ब्लाक प्रमुख ने चौपाल लगा दी योजनाओं की जानकारी :

कौशांबी के विकास खंड कड़ा क्षेत्र सौरई बुजुर्ग में शनिवार की दोपहर ब्लाक प्रमुख अनुज ¨सह यादव ने चौपाल लगाई। इस दौरान पहुंचे लोगों से गांव के विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उपस्थित ग्रामीणों को ब्लाक प्रमुख ने शासन की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि पात्र इसके लिए आवेदन करके लाभ उठा सकते हैं। संचालित योजनाएं पूरी तरह से निश्शुल्क हैं। इसके लिए बिचौलियों की किसी प्रकार की मदद ने लेकर सीधा संबंधित अधिकारी से मिलकर लाभ उठाएं। यदि संबन्धित अधिकारी आपकी समस्या का निस्तारण नहीं करता तो आप सीधे मुझसे संपर्क करें। इस दौरान प्रमुख ने उपस्थित लोगों को अपना मोबाइल नोट कराया। चौपाल में उपस्थित लोगों ने वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन सहित सरकारी आवास की मांग की। जिस पर प्रमुख ने कहा कि जो भी पात्र हैं उन्हें अविलंब बिना किसी भेदभाव के योजनाएं दी जाएगीं।

chat bot
आपका साथी