मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने जारी किया Academic Calendar, परीक्षा की तिथि घोषित

एमएनएनआइटी प्रयागराज में बीटेक (द्वितीय सेमेस्टर को छोड़कर) सम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा 22 जून से ऑनलाइन मोड में शुरू होगी। इस लिहाज से बीटेक चतुर्थ छठे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 22 जून से शुरू होगी। यह परीक्षाएं 29 जून तक सम्पन्न करा ली जाएंगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:09 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:09 AM (IST)
मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने जारी किया Academic Calendar, परीक्षा की तिथि घोषित
एमएनएनआइटी प्रयागराज ने नए शैक्षणिक सत्र 20201-22 के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) ने नए शैक्षणिक सत्र 20201-22 के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। नए सत्र का आगाज 16 अगस्त से हो जाएगा। यह कैलेंडर संस्थान के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी ने सर्वसम्मति से तैयार किया है।

बीटेक की आनलाइन परीक्षा 22 जून से होगी

बीटेक (द्वितीय सेमेस्टर को छोड़कर) सम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा 22 जून से ऑनलाइन मोड में शुरू होगी। इस लिहाज से बीटेक चतुर्थ, छठे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 22 जून से शुरू होगी। यह परीक्षाएं 29 जून तक सम्पन्न करा ली जाएंगी। इसके बाद दो जुलाई से सम सेमेस्टर की लिखित परीक्षा होगी, जो 12 जुलाई तक चलेगी। सम सेमेस्टर के छात्रों का रिजल्ट 26 जुलाई को जारी किया जाएगा।

बीटेक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा बाद में होगी

बीटेक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं बाद में कराई जाएंगी। क्योंकि मौजूदा शैक्षिक सत्र कोरोना की वजह से विलंब से शुरू हुआ था। इससे प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा भी विलंब से हुई है। वहीं, बीटेक अंतिम वर्ष की परीक्षा 24 मई से 8 जून के मध्य आयोजित की गई थी। क्योंकि अंतिम सेमेस्टर के अधिकांश छात्रों का अगल-अलग नामी गिरामी कंपनियों में प्लेसमेंट हो चुका है। उन्हें रिजल्ट की जरूरत है। इसलिए अंतिम सेमेस्टर के छात्रों का रिजल्ट 22 जून को घोषित कर दिया जाएगा।

कोरोना ने बिगाड़ दिया संस्थान का कैलेंडर

अमूमन संस्थान में अब तक आगे की प्रक्रिया चल रही होती। हालांकि, कोरोना की वजह से काफी कुछ पिछड़ गया। इसका असर एकेडमिक कैलेंडर पर भी पड़ा। हालांकि, संस्थान ने सत्र शून्य होने से बचाने के अलावा नया सत्र पटरी पर लाने की कवायद की है।

chat bot
आपका साथी