कोरोना के नए खतरे पर प्रयागराज बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर निगरानी तेज

प्रयागराज रेलवे स्टेशन के अधीक्षक दिलीप ठाकुर ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन जारी होने के बाद से ही स्टेशन पर जांच शुरू हो गई थी जिसे बंद नहीं किया गया और नियमित तौर पर जांच चल रही है। सिविल लाइंस साइड में इसके लिए कैंप लगा हुआ है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:30 AM (IST)
कोरोना के नए खतरे पर प्रयागराज बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर निगरानी तेज
एहतियात के तौर पर बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर काेरोना जांच के लिए निगरानी तेज की गई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरल के नए वेरिएंट को लेकर जिले में अलर्ट है। अभी नए वेरिएंट को लेकर कोई मरीज नहीं मिला है, लेकिन एहतियात के तौर पर बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर काेरोना जांच के लिए निगरानी तेज की गई है। कोशिश है कि शहर में अगर बाहर से नया वेरिएंट आए तो उसकी पहचान पहले ही हो जाए। खासतौर पर विदेश से आने लोगों को गहन निगरानी में रखा जाएगा। एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की कोरोना जांच के लिए नई गाइडलाइंस का अनुसरण भी शुरू कर दिया गया है और सभी को जांच के लिए प्रेरित किया जा रहा है। संभावना है कि एक दो दिन में केंद्र सरकार द्वारा स्पष्ट गाइडलाइन आ जाने के बाद यात्रियों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य कर दी जाए। प्रशासन ने शासन की ओर से आने वाली गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कमर कस ली है। बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए कहा जा रहा है। जिले में सीधे तौर पर तो कोई विदेश नहीं आता। लेकिन, बाहर से आने वाले यात्रियों को विशेष तौर पर निगरानी में रखने की तैयारी की जा रही है।

जंक्शन पर नियमित तौर पर हो रही जांच

प्रयागराज रेलवे स्टेशन के अधीक्षक दिलीप ठाकुर ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन जारी होने के बाद से ही स्टेशन पर जांच शुरू हो गई थी जिसे बंद नहीं किया गया और नियमित तौर पर जांच चल रही है। सिविल लाइंस साइड में इसके लिए कैंप लगा हुआ है। बस अड्डे पर भी कोरोना जांच के लिए नियमित तौर पर कैंप चल रहा है और अब उसे और व्यापक बनाने की तैयारी की जा रही है। क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज टीकेएस बिसेन ने बताया कि हम लगातार जांच कर रहे हैं और बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों को जांच के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी