MNNIT 26 और IIIT 30 अप्रैल तक बंद, कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने पर निदेशक ने जारी किए आदेश

निदेशक के निर्देश पर कोरोना के चलते संस्थान बंद करने का निर्णय लिया गया है।

एमएनएनआटी के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी ने बताया कि वह दूसरी बार जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए। गणित विभाग के प्रोफेसर मनोज कुमार की कोरोना से सांस उखड़ गई। संस्थान में 15 से 20 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। ऐसे में 26 अप्रैल तक संस्थान बंद कर दिया गया।

Ankur TripathiWed, 21 Apr 2021 06:42 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) 26 अप्रैल और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) अब 30 अप्रैल तक बंद रहेगा। दोनों संस्थानों के मुखिया ने यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लिया है। हालांकि, इस अवधि में ऑनलाइन मोड में पढ़ाई जारी रहेगी।

एमएनएनआटी के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी ने बताया कि वह दूसरी बार जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा गणित विभाग के प्रोफेसर मनोज कुमार की कोरोना से सांस उखड़ गई। संस्थान में शिक्षक और कर्मचारी समेत तकरीबन 15 से 20 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। ऐसे में 26 अप्रैल तक संस्थान बंद कर दिया गया है। संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ. सर्वेश ने बताया कि निदेशक के निर्देश पर कोरोना के चलते संस्थान बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस अवधि में संस्थान के सारे कामकाज ऑनलाइन मोड में ही किए जाएंगे।

ऑन रखेंगे मोबाइल और शहर से नहीं जाएंगे बाहर 

सभी को सख्त निर्देश दिया गया है कि वह मोबाइल ऑन रखेंगे और बगैर निदेशक की अनुमति के शहर छोड़कर बाहर नहीं जाएंगे। 26 अप्रैल के बाद कोरोना के दायरे को देखते हुए अगला निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा ट्रिपलआइटी में भी शिक्षक और कर्मचारी समेत अब तक तकरीबन 15 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इस लिहाज से संस्थान 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। एक मई को शनिवार और दो मई को रविवार का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इस लिहाज से अब तीन मई को ही संस्थान खुलने के आसार हैं। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर पी नागभूषण के निर्देश पर कार्यवाहक रजिस्ट्रार प्रोफेसर विजयश्री तिवारी ने संस्थान बंद होने के संदर्भ में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। ऐसे में यहां भी सारे कामकाज ऑनलाइन मोड में ही निपटाए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.