अबूबकर मस्जिद में घुसकर इमाम पर तानी पिस्टल, प्रयागराज पुलिस पता कर रही हकीकत

मस्जिद मे घुसकर इमाम फखरुल हसन कासमी पर पिस्टल तानने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। प्रयागराज पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से तो सच्चाई कुछ और समझ आ रही है। फिलहाल छानबीन की जा रही है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:39 PM (IST)
अबूबकर मस्जिद में घुसकर इमाम पर तानी पिस्टल, प्रयागराज पुलिस पता कर रही हकीकत
मस्जिद मे घुसकर इमाम पर पिस्टल तानने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अबूबकर मस्जिद मे घुसकर इमाम फखरुल हसन कासमी पर पिस्टल तानने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। घटना से नाराज दर्जनो नमाजी मस्जिद पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। करेली पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया। इमाम ने एक प्रापर्टी डीलर और उसके कुछ साथियों के खिलाफ तहरीर दी है। घटना की वजह मस्जिद के पीछे खाली पड़ी जमीन को बताया जा रहा है।

घटना से नाराज नमाजियों ने किया हंगामा

इमाम का आरोप है कि तीन दिन पहले मस्जिद के पीछे की बिल्डिंग का वीडियो एक शख्स अपने मोबाइल में बना रहा था। वीडियो बनाने का कारण पूछा तो उसने कहा कि प्रापर्टी डीलर ने भेजा है और यह बिक रही है। फिर वह शख्स चला गया। उसी दिन प्रापर्टी डीलर ने फोन पर इमाम को गाली देते हुए देख लेने की धमकी दी। इमाम का यह भी आरोप है कि सोमवार दोपहर जोहर की नमाज पढ़ाकर वह कार्यालय में बैठे थे। तभी प्रापर्टी डीलर अपने चार-पांच साथियों के साथ मस्जिद में घुस आया। कार्यालय में आते ही दरवाजे पर लात मारी और गाली देते हुए धमकाया। विरोध जताने पर उसने पिस्टल तानकर फायर किया, लेकिन गोली नहीं चली। शोर सुन आसपास के लोग मस्जिद के भीतर भागे तो आरोपित पिस्टल लहराते और धमकी देते हुए भाग निकले। थोड़ी ही देर में घटना को लेकर नमाजियो में गुस्सा छा गया। दर्जनों की संख्या में नमाजी मस्जिद पर पहुंच गए और कार्रवाई को लेकर हंगामा करने लगे। खबर पर करेली थाने की पुलिस भी पहुंच गई और लोगों को किसी तरह शांत कराया।

सीसीटीवी फुटेज तो कुछ और ही बता रही

थानाध्यक्ष अनुराग शर्मा का कहना है कि जिस जमीन पर मस्जिद बनी है वह आशिफ के नाम पर है। आशिफ मुंबई में रहता है। उसका काम करेली निवासी राशिद देखता है। प्रापर्टी डीलर राशिद ने ही मस्जिद को बनवाया है और उसके पीछे की जमीन बेचने की बात कही जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक शख्स कार से उतरकर मस्जिद के भीतर गया और बाहर आया तो कपड़े फटे थे। उसकी कार में तोड़फोड़ की कोशिश की गई। मामला संदिग्ध है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी