लघु उद्योग मंत्री कुंभ मेला क्षेत्र में करेंगे ओडीओपी प्रदर्शनी का उद्घाटन

कुंभ मेला क्षेत्र में ओडीपीओ प्रदर्शनी आज से शुरू होगी। इसका उद्घाटन लघु उद्योग मंत्री सत्‍यदेव पचौरी करेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 01:46 PM (IST)
लघु उद्योग मंत्री कुंभ मेला क्षेत्र में करेंगे ओडीओपी प्रदर्शनी का उद्घाटन
लघु उद्योग मंत्री कुंभ मेला क्षेत्र में करेंगे ओडीओपी प्रदर्शनी का उद्घाटन

प्रयागराज : एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) के तहत कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर एक में लगी प्रदर्शनी का उद्घाटन आज सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, निर्यात प्रोत्साहन, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी करेंगे। यह जानकारी संयुक्त आयुक्त उद्योग सुधांशु त्रिवेदी ने दी है।

 संयुक्त आयुक्त उद्योग सुधांशु त्रिवेदी ने बताया कि खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी विभिन्न जिलों के उत्पादों के स्टॉल, ओडीओपी वॉल, डिजिटल फोटो गैलरी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद  सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शरीक होंगे। उन्होंने बताया कि कुंभ मेला क्षेत्र में प्रतिदिन एक बैलून उड़ाया जाएगा, जो किसी एक जिले के उत्पाद पर होगा। प्रदर्शनी में डॉक्यूमेंट्री फिल्में दिखाई जाएंगी। वहीं, आत्मजीत इंस्टीट्यूट ऑफ डांस एंड आर्ट के सहयोग से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। प्रदर्शनी में प्रदेश के 75 जिलों के ओडीओपी के उत्पाद लगेंगे।

सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की रहेगी धूम

सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के तहत आज गणेश वंदना, शिव तांडव, 17 को कृष्ण राधा डांस एंड प्ले, 18 को हनुमान जी डांस, मैजिक शो, ढेढिय़ा डांस, 19 को महाकाल और काली-महिसासुर डांस, 20 को पपेट डांस और हनुमान प्ले, 21 को लेडीज कीर्तन-भजन, 22 को कृष्णा अवतार, महिसासुर वध, 23 को क्लासिकल फोक डांस, पार्वती-शिव प्ले, 24 को घूमर डांस, 25 को हिप हॉप डांस, 26 को देशभक्ति गीत, 27 को गंगा प्ले अवतार और 28 को बॉलीवुड सांग होंगे। इस मौके पर उपायुक्त एके चौरसिया भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी