बिलासपुर की फ्लाइट का शुभारंभ आज करेंगे मंत्री नंदी, देश के आठ शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ा प्रयागराज

सोमवार यानी आज से बिलासपुर के लिए भी प्रयागराज से फ्लाइट शुरू हो रही है। प्रदेश सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी और सांसद केसरी देवी इसका शुभारंभ करेंगी। यह विमान दिल्ली से बिलासपुर वाया प्रयागराज चलेगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:00 AM (IST)
बिलासपुर की फ्लाइट का शुभारंभ आज करेंगे मंत्री नंदी, देश के आठ शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ा प्रयागराज
प्रयागराज देश के आठ शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। सोमवार यानी आज से बिलासपुर के लिए भी प्रयागराज से फ्लाइट शुरू हो रही है। प्रदेश सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी और सांसद केसरी देवी इसका शुभारंभ करेंगी। यह विमान दिल्ली से बिलासपुर वाया प्रयागराज चलेगा। इसके शुरू होने के साथ ही प्रयागराज देश के आठ शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ से आवागमन में लोगों को बड़ी सुविधा मिल जाएगी।

यह फ्लाइट दिल्ली से बिलासपुर वाया प्रयागराज चलेगी

दो साल पहले बमरौली एयरपोर्ट से वायु सेवा का संचालन शुरू होने के बाद से अब तक सात शहरों के लिए विमान सेवा थी। इसमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगुलुरू, गोरखपुर, रायपुर और कोलकाता के लिए इंडिगो की फ्लाइट नियमित चल रही है। जबकि दिल्ली की एक फ्लाइट एलायंस एयर की है। अब बिलासपुर के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट भी एलायंस एयर की है। इस फ्लाइट के लिए बुकिंग पिछले कई दिन से हो रही थी। सोमवार को बिलासपुर के यात्रियों को बोर्डिंग पास देकर उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी इसका शुभारंभ करेंगे। साथ में सांसद केसरी देवी पटेल भी मौजूद रहेंगी। एलायंस एयर के मैनेजर ने बताया कि 70 सीटर विमान दिल्ली से दोपहर 12:45 बजे चलकर 2:30 बजे प्रयागराज आएगा। यहां से दोपहर 3:00 बजे चलकर 4:00 बिलासपुर पहुंचेगा। फिर बिलासपुर से 4:30 बजे चलकर से 5:30 बजे प्रयागराज आएगा और यहां से 6:00 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगा। यह सेवा सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को रहेगी। इस विमान सेवा के शुरू होने के बाद प्रयागराज तथा आसपास के जिलों से बिलासपुर जाने वालों को सहूलियत होगी।

chat bot
आपका साथी