व्यापारियों ने अफसरों से छीने दस्तावेज,हंगामा

जागरण संवाददाता प्रयागराज वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसरों से शनिवार को व्यापारियों ने जमकर नोकझोंक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:30 PM (IST)
व्यापारियों ने अफसरों से छीने दस्तावेज,हंगामा
व्यापारियों ने अफसरों से छीने दस्तावेज,हंगामा

जागरण संवाददाता, प्रयागराज: वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसरों से शनिवार दोपहर खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के रोशनबाग चौराहे पर स्थित पान मसाले की फर्म पर छापेमारी के दौरान दस्तावेज छीन लिए गए। घंटों तक जमकर हंगामा हुआ। पुलिस के पहुंचने के बाद जांच शुरू की गई।

दोपहर करीब ढाई बजे पान मसाले, बीड़ी, सिगरेट और किराना सामग्री की इस फर्म पर पहुंचे अफसरों ने दस्तावेज मांगे। संचालक ने इसे मुहैया नहीं कराया। बहस होने लगी तो एक व्यापारी नेता आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। अफसरों से दस्तावेज छीन लिया और 'लूट' लेने की बात कहने लगे। इतना होने तक करीब 50-60 व्यापारी और आ धमके और अफसरों को घेर लिया। अफसरों से जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने व्यापारियों को शांत कराया। कार्रवाई के दौरान फर्म संचालक के पिता भी गिर पड़ा था।

फर्म में ताला लगाकर संचालक फरार

पुलिस और अफसरों के बीच बातचीत चल रही थी कि संचालक फर्म में ताला लगाकर फरार हो गया। जांच कर रही टीम ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी तो थोड़ी देर में मौके पर एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू अनंत कुमार सिंह, ज्वाइंट कमिश्नर मोनू त्रिपाठी भी पहुंचे। कई व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों भी आए और घंटों वार्ता चली। सहमति बनने पर रात करीब नौ बजे फर्म का ताला तोड़कर जांच शुरू की गई। देर रात तक पड़ताल चलती रही। छापेमारी में डिप्टी कमिश्नर हेमंत कुमार गौतम, डिप्टी कमिश्नर मुकेश कुमार सिंह, मोबाइल स्क्वायड टीम के सदस्य शामिल थे। उधर व्यापारियों का कहना है कि अफसरों के साथ कोई बदसलूकी नहीं की गई।

इधर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष रमेश केसरवानी का कहना है कि जिस फर्म पर छापेमारी हुई थी, उसके संचालक की तबीयत खराब हो गई और उसे अस्पताल ले जाने पड़ा। इससे स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे। हमले के प्रयास जैसी कोई बात नहीं है।

chat bot
आपका साथी