मेलाधिकारी ने किया गंगापूजन, काम में तेजी लाने का निर्देश

संगम तीरे जनवरी महीने में शुरू होने वाले माघ मेला को भव्य बनाने के लिए तैयारी जोरों पर है।

JagranWed, 01 Dec 2021 01:15 AM (IST)
मेलाधिकारी ने किया गंगापूजन, काम में तेजी लाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : संगम तीरे जनवरी महीने में शुरू होने वाले माघ मेला को भव्य बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर नवनियुक्त मेलाधिकारी शेषमणि पाडेय ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने समस्त विभाग के अधिकारियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। पीडब्ल्यूडी से पाटून पुल का काम शीघ्र पूरा करने को कहा। इसके अलावा पेयजल की पाइप लाइन, शौचालय व चिकित्सा के लिए अस्पताल बनाने के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। पदभार ग्रहण करने से पहले मेलाधिकारी ने गंगा पूजन किया। प्रयाग धर्म संघ के अध्यक्ष राजेंद्र पालीवाल व प्रदीप पाडेय ने गंगा पूजन करवाया। इसके बाद लेटे हनुमान जी का दर्शन करके मेला क्षेत्र का भ्रमण किया। मौके पर जाकर भूमि समतलीकरण का काम देखा। इस मौके पर तीर्थपुरोहितों ने अपनी मागों को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रत्येक तीर्थपुरोहित के कैंप में एक बीघे भूमि के आधार पर 10 शौचालय उपलब्ध कराने, विद्युत कनेक्शन जमानत राशि के बगैर देने, 10 नल का कनेक्शन निश्शुल्क देने, भूमि के आधार पर छोलदारी, ईपी टेंट, स्टोर टेंट व टीन किचन, टीन स्टोर आदि की माग की गई।

समय रहते पूरे हों काम : मंडलायुक्त

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : मंडलायुक्त संजय गोयल ने मंगलवार को माघ मेले की तैयारियों की समीक्षा की। मेला प्राधिकरण स्थित आईसीसीसी सभागार में हुई बैठक में उन्होंने कहाकि मेले की तैयारियों में और तेजी लाई जाए जिससे कि काम समय से पूरा हो सके। पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था को लेकर कार्य योजना के अनुसार काम कराए जाने को कहा। बोले कि मेला क्षेत्र की बसावट में कोविड-19 के मानकों का ध्यान रखा जाए। कटाने को देखते हुए पीडब्ल्यूडी को सर्वे कर सही जगहों पर पीपा पुलों का निर्माण कराने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, मेलाधिकारी शेषमणि पाडेय, अपर आयुक्त एमपी सिंह अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.