फरार शूटरों की गिरफ्तारी पर सामने आएंगे कई राज, प्रयागराज में भाजपा नेता की हत्‍या के फिराक में थे पकड़े गए शूटर

एसटीएफ लखनऊ इकाई के प्रभारी डिप्टी एसपी लाल प्रताप सिंह का कहना है कि रोहित की हत्या का प्लान बहुत गोपनीय तरीके से बनाया गया था। इसके लिए शूटर और उनके मददगारों के तीन समूह थे जिसमें केवल एक ग्रुप की ही गिरफ्तारी हो सकी है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:00 AM (IST)
फरार शूटरों की गिरफ्तारी पर सामने आएंगे कई राज, प्रयागराज में भाजपा नेता की हत्‍या के फिराक में थे पकड़े गए शूटर
जेल में बंद सिराज अहमद उर्फ सोनू की बीवी इस मामले में वांटेड है और उसकी तलाश चल रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। फूलपुर के भाजपा नेता रोहित केसरी की हत्या की सुपारी लेने वाले कई शूटर अभी फरार हैं। स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) का दावा है कि शूटरों की गिरफ्तारी पर साजिश में शामिल अन्य लोगों की भूमिका से भी पर्दा उठ जाएगा। हत्याकांड की साजिश रचने वाला जेल में बंद सिराज अहमद उर्फ सोनू की बीवी भी इस मामले में वांटेड है और उसकी तलाश चल रही है। जबकि शूटर बाबा व शेखू के पास पिस्टल और कारतूस होने की बात कही जा रही है।

तीन शूटरों को एसटीएफ ने गिरफतार किया है

शुक्रवार को एसटीएफ ने शार्प शूटर फूलपुर निवासी मो. शानू उर्फ वकील उर्फ लंबू, मनोज सोयरी और सोरांव के दिलशाद अली को गिरफ्तार किया था। जबकि सिराज की बीवी, बाबा, आदिल व दो अन्य अभी फरार चल रहे हैं। शनिवार को एसटीएफ और फूलपुर पुलिस अभियुक्तों की तलाश में कई छापेमारी की, लेकिन कोई गिरफ्त में नहीं आया। एसटीएफ लखनऊ इकाई के प्रभारी डिप्टी एसपी लाल प्रताप सिंह का कहना है कि रोहित की हत्या का प्लान बहुत गोपनीय तरीके से बनाया गया था। इसके लिए शूटर और उनके मददगारों के तीन समूह थे, जिसमें केवल एक ग्रुप की ही गिरफ्तारी हो सकी है। जल्द ही अन्य को भी दबोच लिया जाएगा। गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं।

चुनाव के दिन करना चाहते थे हत्या -

शूटरों से पूछताछ में पता चला है कि वह पंचायत चुनाव के दिन ही रोहित केसरी को मौत के घाट उतारना चाहते थे, लेकिन एसटीएफ ने उनकी मंशा पर पानी फेर दिया। वारदात के लिए मतदान का दिन इसलिए चुना गया था, ताकि रोहित के परिवार वालों का संदेह सिराज की तरफ न जा सके। भाजपा नेता की रंजिश कुछ और लोगों से भी है, जिन पर उनके घरवाले आरोप लगा सकते हैं।

रोहित की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा -

भाजपा नेता रोहित की सुनियोजित हत्या की साजिश विफल होने के बाद भी कई शूटर अभी फरार हैं। ऐसे में पुलिस रोहित की सुरक्षा बढ़ाने की बात कह रहे हैं। इस पर भी विचार शुरू हो गया है। शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने एसटीएफ और खुफिया एजेंसी से इस बारे में जानकारी ली। कहा जा रहा है कि रोहित की सुरक्षा और कड़ी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी