प्रयागराज में अभी कई और थानेदारों व चौकी प्रभारियों पर जल्द ही गिर सकती है गाज

इधर कुछ समय से कप्तान को थानेदारों की शिकायत मिल रही थी जिसकी वजह से उन्हें एक्शन के बारे में सोचना पड़ा। थानों के बाद दूसरी शाखाओं में जमे पुलिसवालों को भी हटाने की तैयारी की जा रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:00 AM (IST)
प्रयागराज में अभी कई और थानेदारों व चौकी प्रभारियों पर जल्द ही गिर सकती है गाज
कार्य में लापरवाही और लंबित मामलों के निस्तारण में उदासीनता बरतने पर इन पर गाज गिरेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। इधर कुछ समय से कई थानेदार और चौकी प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कइयों को लाइन हाजिर किया गया तो कई को थाने से संबंद्ध कर दिया गया। कार्य में लापरवाही और लंबित मामलों के निस्तारण में उदासीनता बरतने पर इन पर गाज गिरेगी। एक ही थाने और पुलिस चौकी पर लंबे समय से जमे पुलिसकर्मियों को भी इधर-उधर किया जाएगा। इधर कुछ समय से कप्तान को थानेदारों की शिकायत मिल रही थी जिसकी वजह से उन्हें एक्शन के बारे में सोचना पड़ा। थानों के बाद दूसरी शाखाओं में जमे पुलिसवालों को भी हटाने की तैयारी की जा रही है।

कार्य में लापरवाही और लंबित मामलों का निस्तारण न करना वजह

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने जिले की कमान संभालने के बाद से ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। कोतवाली, कीडगंज, करेली, जार्जटाउन, कैंट, कर्नलगंज समेत गंगापार और यमुनापार के कई थानेदारों को हटाया। खुल्दाबाद इंस्पेक्टर को कर्नलगंज थाने का चार्ज देकर खुल्दाबाद में दूसरे इंस्पेक्टर की तैनाती की। इसी प्रकार कई चौकी प्रभारियों को भी हटाया।

एक ही थाने और चौकी पर जमे पुलिसकर्मी भी होंगे इधर-उधर

पुलिस लाइन में तैनात कई इंस्पेक्टर और दारोगाओं को थाने व चौकी की कमान सौंपी गई। हालांकि, अभी जिले में आधे से अधिक जिले में ऐसे थाने जहां कोई फेरबदल नहीं हुआ है। ऐसी ही कई पुलिस चौकियां भी हैं, जहां काफी समय से चौकी प्रभारी नहीं बदले गए हैं। सूत्रों के मुताबिक इनके कार्यों की समीक्षा की जा रही है। इसमें कहीं भी लापरवाही मिलने पर इन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।  

chat bot
आपका साथी