coronavirus से मौत दर मौत, चालान पर चालान फिर भी प्रयागराज में मास्क लगाने से लोग कर रहे परहेज

पुलिस बिना मास्क के घरों से निकलने वालों का चालान पर चालान काट रही है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में अब इन दो दिनों में तफरी करने घर से निकलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। ऐसे लोगों को पकड़ने के बाद इनका चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा

Ankur TripathiWed, 21 Apr 2021 04:33 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन।  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सबसे ताकतवर उपाय मास्क और जागरुकता है। बावजूद इसके कुछ लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। पुलिस बिना मास्क के घरों से निकलने वालों का चालान पर चालान काट रही है। 100 रुपये से बढ़ाकर जुर्माने की राशि एक हजार रुपये कर दी गई है, लेकिन लापरवाही बरतने वाले अपनी कारस्तानी से बाज नहीं आ रहे हैं।

फोटो खींचने के साथ ही मोबाइल नंबर हो रहा दर्ज

बिना मास्क के जिन लोगों को पकड़ा जा रहा है उनकी फोटो मोबाइल पर खींच ली जा रही है। उनका नाम, पता तो दर्ज हो ही रहा है, उनका मोबाइल नंबर भी पुलिस ले रही है। जो मोबाइल नंबर बताया जाता है तत्काल उस पर पुलिसकर्मी फोन भी करके यह पता करते हैं कि नंबर सही है या गलत। यह पूरी कवायद इसलिए की जा रही है कि दोबारा ऐसे लोगों को पकड़ने पर उनसे दस हजार का जुर्माना वसूला जा सके। साथ ही कोरोना संक्रमण अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया जा सके।

लॉकडाउन में तफरीह करने वालों पर कसेगा शिकंजा

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में अब इन दो दिनों में तफरी करने घर से निकलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। ऐसे लोगों को पकड़ने के बाद इनका चालान काटकर जुर्माना तो वसूला ही जाएगा, इनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी। यही नहीं, ऐसे लोगों की पूरी कुंडली भी पुलिस पलभर में पता कर लेगी। अगर ये अराजकतत्व निकले तो इनको जेल की हवा भी खानी पड़ेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.