प्रयागराज में बड़ा हादसा टला, पावर हाउस का बारजा ढहा, चार कर्मचारी व होमगार्डों की बची जान

पावर हाउस में बारजा जहां गिरा है वहीं बगल में कैश काउंटर है जहां बिजली का बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ लगी रहती है। जिस समय बारजा गिरा उस समय कैश काउंटर नहीं खुला था। कर्मचारियों ने बताया कि कुछ मिनट बाद कैश काउंटर खोला जाता।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:23 PM (IST)
प्रयागराज में बड़ा हादसा टला, पावर हाउस का बारजा ढहा, चार कर्मचारी व होमगार्डों की बची जान
प्रयागराज में पावर हाउस का बारजा ढह गया। हालांकि किसी को चोट नहीं आई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज शहर में बड़ा हादसा टल गया। कमला नेहरू मार्ग पर एंग्लो बंगाली इंटर कालेज के सामने स्थित पावर हाउस का बारजा शनिवार को अचानक भरभराकर गिर गया। संयोग ही था कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। जिस समय घटना हुई, उस समय वहां से चंद कदम की दूरी पर एक होमगार्ड समेत चार कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने शोर मचाया तो बड़ी संख्या में बिजली कर्मी मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर विभागीय अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। बारजा गिरने का कारण पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से सीलन बताया जा रहा है।

दोपहर में गिरता तो हो सकता था बड़ा हादसा

पावर हाउस में बारजा जहां गिरा है, वहीं बगल में कैश काउंटर है, जहां बिजली का बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ लगी रहती है। जिस समय बारजा गिरा, उस समय कैश काउंटर नहीं खुला था। कर्मचारियों ने बताया कि कुछ मिनट बाद कैश काउंटर खोला जाता। साथ ही शनिवार होने के कारण लोगों की पावर हाउस में आवाजाही भी कम थी, अन्यथा जिस समय यह घटना हुई है, उस समय प्रतिदिन यहां लोगों की भीड़ रहती है।

जर्जर हो चुकी है पूरी बिल्डिंग, सदैव हादसे की आशंका

पावर हाउस की बिल्डिंग वर्षों पुरानी है। इसमें कई अधिशासी अभियंता के साथ ही कई अधिकारी बैठते हैं। मीटर विभाग भी यहां है। हालांकि इस बिल्डिंग की मरम्मतीकरण को लेकर कभी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। लोगों की मानें तो बारिश के मौसम में अक्सर यहां का बारजा और छत गिरती रहती है। इससे यहां ड्यूटी करने वाले अधिकारी और कर्मचारी भयभीत रहते हैं। कई बार कर्मचारियों ने जर्जर हो चुकी इस बिल्डिंग की मरम्मतीकरण को लेकर आवाज भी उठाई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इधर पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण सीलन भी हो गया था।

chat bot
आपका साथी