Mahoba Case: एक लाख रुपये के इनामी भगोड़े आइपीएस की गिरफ्तारी बिना चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी

आइपीएस की गिरफ्तारी तमाम प्रयास के बावजूद नहीं हो पा रही है। ऐसे में पुलिस अधिकारी विधिक सलाह ले रहे हैैं ताकि मुकदमे में ट्रायल शुरू होने पर किसी तरह की अड़चन नहीं आने पाए। इससे पहले इस प्रकरण में सिपाही के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:00 AM (IST)
Mahoba Case: एक लाख रुपये के इनामी भगोड़े आइपीएस की गिरफ्तारी बिना चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी
फरार मणिलाल की तलाश में कई टीम है जुटी, 10 माह से वांछित है पूर्व पुलिस अधीक्षक

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पिछले 10 माह से फरार चल रहे एक लाख रुपये इनामी आइपीएस मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के बिना ही उसके खिलाफ चार्जशीट दायर करने की तैयारी शुरू हो गई है। वजह यह कि आइपीएस की गिरफ्तारी तमाम प्रयास के बावजूद नहीं हो पा रही है। ऐसे में पुलिस अधिकारी विधिक सलाह ले रहे हैैं ताकि मुकदमे में ट्रायल शुरू होने पर किसी तरह की अड़चन नहीं आने पाए। इससे पहले इस प्रकरण में सिपाही के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था।

एसटीएफ समेत कई टीम गिरफ्तारी में नाकाम

क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत और भ्रष्टाचार मामले में आरोपित महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की दो और प्रयागराज तथा महोबा पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। इसके बावजूद वांछित अभियुक्त को पकडऩा तो दूर अब तक कोई ठोस सुराग भी नहीं लग सका है। नियमानुसार किसी भी मुकदमे में विवेचना के उपरांत तीन माह में आरोपपत्र दाखिल किया जाना चाहिए, लेकिन आइपीएस के खिलाफ दर्ज प्रकरण में देर हो रही है। इसकी वजह गिरफ्तारी नहीं होना है।

राजस्थान में पैतृक निवास की हो चुकी है कुर्की

जब तक मणिलाल पकड़ा नहीं जाता, दूसरे आरोपितों को भी जमानत नहीं मिल सकेगी। ऐसे में अब मुकदमे की विवेचना समाप्त करने और फिर जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी चल रही है। लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट के निर्देश पर बीते दिनों पूर्व एसपी के राजस्थान स्थित पैतृक निवास से गृहस्थी से जुड़े 52 सामान कुर्क किए जा चुके हैं।

एसपी क्राइम का है कहना

'वांछित अभियुक्त मणिलाल के खिलाफ दर्ज मुकदमे की विवेचना जल्द निस्तारित करने और फिर चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी चल रही है। टीमें लगी हैं और उम्मीद है कि उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आशुतोष मिश्रा, एसपी क्राइम, प्रयागराज

chat bot
आपका साथी