Investigation: महंत नरेंद्र गिरि की रहस्यमय मौत से परदा उठाने के लिए मोबाइल सर्विलांस का भी सहारा

सर्विलांस टीम ने महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। साथ ही मठ में रहने वाले दो और लोगों के मोबाइल को भी जांच के लिए लिया है। बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप का मोबाइल भी कब्जे में लिया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:42 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:42 PM (IST)
Investigation: महंत नरेंद्र गिरि की रहस्यमय मौत से परदा उठाने के लिए मोबाइल सर्विलांस का भी सहारा
मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर, पैन ड्राइव सब कब्जे में, एक-एक बिंदु को बारीकी से खंगाला जा रहा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के रहस्य से परदा उठाने की जिम्मेदारी अब कई मोबाइल  फोन के सर्विलांस और काल डीटेल चेक करने पर आ गई है। हाईप्रोफाइल इस मामले की गुत्थी सुलझाने में सर्विलांस टीम के विशेषज्ञ जुट गए हैं। मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर, पैन ड्राइव आदि को कब्जे में ले लिया गया है। बड़ी बारीकी के साथ एक-एक बिंदु को खंगाला जा रहा है।

आनंद के लैपटाप और मोबाइल फोन की जांच 

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत के बाद मामले की जांच एसआइटी को सौंपी गई है। एसआइटी ने अपने तरीके से दो दिन पहले ही जांच भी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ इस घटनाक्रम में मोबाइल फोन सर्विलांस की भूमिका अहम हो चली है। सूत्रों के मुताबिक सर्विलांस टीम ने महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। साथ ही मठ में रहने वाले दो और लोगों के मोबाइल को भी जांच के लिए लिया है। बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी के मोबाइल को भी कब्जे में लिया है। हरिद्वार से आरोपित आनंद गिरि के मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर, पैन ड्राइव को भी पुलिस ने उसी दिन कब्जे में ले लिया था, जब उसे पकड़ा गया था। लैपटॉप, कंप्यूटर, पैन ड्राइव वहीं हरिद्वार कार्यालय में रखा था। सूत्रों की मानें तो दो लैपटॉप और दो कंप्यूटरों की पड़ताल की जा रही है। इसमें नए डाटा के साथ ही पुराने डाटा को खंगाला जा रहा है। 

ये सब खंगाल रही टीम

-लैपटॉप और कंप्यूटर में किसकी-किसकी फाेटो है।

-किस-किस को क्या-क्या संदेश भेजा गया है।

-किस फोटो में कट पेसेट किया गया है।

-अगर किसी युवती की फोटो है तो वह कौन है।

-मोबाइल फोन पर 19-20 सितंबर को किस-किस से बात हुई।

-कितने समय तक बातचीत की गई।

-मोबाइल पर वाट्सएप व वीडियो कॉल किसे किया गया।

-वाट्सएप पर किससे चैटिंग की गई है।

-किस डाटा को डिलीट किया गया है।

-आनंद गिरि कितने मोबाइल नंबरों का करता था इस्तेमाल।

chat bot
आपका साथी