प्रयागराज पहुंचकर पहले केस दर्ज करेगी CBI, प्रयागराज पुलिस ने भी तेज की दस्तावेज सौंपने की तैयारी

Mahant Narendra Giri Mysterious Death सीएम योगी आदित्यनाथ के रवाना होने से पहले डिप्टी एसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई। इसी बीच बुधवार देर रात उत्तर प्रदेश सरकार ने महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत के प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:08 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:28 PM (IST)
प्रयागराज पहुंचकर पहले केस दर्ज करेगी CBI, प्रयागराज पुलिस ने भी तेज की दस्तावेज सौंपने की तैयारी
श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत के प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति

प्रयागराज, जेएनएन। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की प्रयागराज में संदिग्ध मौत के मामले में कई पेंच देख प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिना किसी विलम्ब के मामले की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति कर दी। इसके बाद अब सीबीआइ की टीम भी शुक्रवार को प्रयागराज आकर इस मामले में केस दर्ज करने के बाद जांच भी प्रारंभ कर देगी।

सोमवार को श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में महंत नरेन्द्र गिरि का पार्थिव शरीर कमरे में फर्श पर पड़ा था और उनके गले में रस्सी कसी थी। कमरे में कई पन्नों का एक कथित सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें आत्महत्या की बात लिखी होने के साथ कारणों का भी उल्लेख किया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मंगलवार को यहां आकर महंत नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करने के बाद इस केस का शीघ्र राजफाश करने की घोषणा की थी। इसके साथ ही उन्होंने सभी से दो-टूक कहा था कि इस गंभीर प्रकरण को लेकर कोई भी बे-सिर पैर की बात नहीं करेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ के रवाना होने से पहले डिप्टी एसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई। इसी बीच बुधवार देर रात उत्तर प्रदेश सरकार ने महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत के प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति की। योगी आदित्यनाथ सरकार के इस मामले में तत्परता दिखाने के बाद अब नई दिल्ली से सीबीआई की टीम की भी शीघ्र ही प्रयागराज पहुंचकर इस केस की जांच अपने हाथ में लेने की योजना है। माना जा रहा है कि सीबीआइ टीम यहां पर शुक्रवार को आकर केस दर्ज करने के बाद पड़ताल शुरू कर देगी।

सीबीआइ की टीम के प्रयागराज में आगमन से पहले ही प्रयागराज की पुलिस ने भी अपनी कसरत पूरी कर ली है। प्रयागराज पुलिस लाइन मे गुरुवार को एसआइटी की टीम और अन्य सभी अफसरों के साथ एडीजी प्रेम प्रकाश ने बैठक की। इस बैठक में सभी थाना के प्रभारियों के साथ सीओ तथा एएसपी भी थे। इनका मानना है कि अब जल्द ही सीबीआइ टीम पहुंचकर इस केस को अपने हाथ में लेगी। पहले सीबीआइ केस दर्ज करने के बाद उसी के आधार पर जांच शुरू करेगी। इस केस के लिए सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम गठित है। इस केस को लेने से पहले सीबीआइ की एक टीम प्रयागराज में केस की जानकारी भी ले रही है। योगी आदित्यनाथ सरकार भी इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाना चाहती है और निष्पक्ष जांच को देखते हुए तत्काल सीबीआई जांच की सिफारिश की। उधर सीबीआइ भी तेजी दिखाते हुए इस केस की जांच शीघ्र शुरू करने वाली है।  

यह भी पढ़ें: Mahant Narendra Giri Death News: संदिग्ध मौत के बाद का पहला वीडियो वायरल, फर्श पर पड़ा था पार्थिव शरीर और चल रहा था पंखा

chat bot
आपका साथी