Mahant Narendra Giri Death Case: सीबीआइ की कस्टडी में आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी व संदीप तिवारी, आज से करेगी पूछताछ

Mahant Narendra Giri Death Case सीबीआइ को इस मामले के आरोपित महंत के परम शिष्य रहे आनंद गिरि के साथ बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और आद्या प्रसाद के पुत्र संदीप तिवारी की सात दिन की कस्टडी मिली है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:32 AM (IST)
Mahant Narendra Giri Death Case: सीबीआइ की कस्टडी में आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी व संदीप तिवारी, आज से करेगी पूछताछ
सोमवार को ही इन तीनों की सात दिन की कस्टडी मिली थी।

प्रयागराज, जेएनएन। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में संदिग्ध मृत्यु की जांच कर रही सीबीआइ टीम ने अपनी गति तेज कर दी है। महंत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सेंट्रल जेल में बंद तीनों आरोपितों की कस्टडी लेने सीबीआइ टीम जेल प्रांगण में पहुंची। इनको अपनी कस्टडी में लेने के बाद टीम जेल से रवाना हो गई। टीम को सात दिन की कस्टडी मिली है। आनंद गिरि व अन्य को पुलिस लाइंस लाया गया। यहां उनसे पूछताछ चल रही है। किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी की संदिग्ध मृत्यु की जांच कर रही सीबीआइ की टीम इस केस के तीनों आरोपितों को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ करेगी। सीबीआइ को इस मामले के आरोपित महंत के परम शिष्य रहे आनंद गिरि के साथ बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और आद्या प्रसाद के पुत्र संदीप तिवारी की सात दिन की कस्टडी मिली है।

इन तीनों को अपनी कस्टडी में लेने के लिए सीबीआई टीम जेल से रवाना हो गई। के अंदर है। मंगलवार को यहां पर तीन सदस्यीय सीबीआइ टीम के पहुंचने से पहले आनंद गिरि के वकील विकास द्विवेदी उनसे मिलने जेल के अंदर गए थे। वहां से बाहर निकल कर उन्होंने बताया कि इस केस में आनंद गिरि पूरी तरह से बेगुनाह है। पवन पुत्र हनुमान से पूरी उम्मीद है कि इस संकट की घड़ी से उन्हेंं जल्द ही बाहर निकालेंगे और वह बेदाग बरी होंंगे।

सीबीआइ की टीम को सोमवार को ही इन तीनों की सात दिन की कस्टडी मिली थी। सात दिन की कस्टडी मंगलवार सुबह नौ बजे से शुरू है। टीम भी ठीक नौ बजे सेंट्रल जेल प्रांगण में पहुंची थी। वहां पर 15 मिनट में औपचारिकता पूरी कर आरोपितों को लेकर निकल गई। 

जेल प्रशासन ने आरोपितों को सुबह छह बजे ही तैयार रहने के लिए निर्देशित किया था। सुबह करीब आठ बजे ब्रेड गुड़ और चाय नाश्ते में दिया गया। आनंद गिरि रोज की तरह सुबह चार बजे जागे थे। योगासन इत्यादि के बाद छह बजे तक वह अपना सामान समेट कर तैयार हो गए थे। अधिवक्ता विजय द्विवेदी के पहुंचने पर वह जेलर कार्यालय के पीछे बने कमरे में उनसे वार्ता के लिए पहुंचे। इसके बाद फिर कमरे में चले गए। सीबीआइ की टीम पहुंचने पर उन्हें बैरक से निकालकर जेल के अस्पताल में ले लाया गया, जहां मेडिकल चेकअप हुआ। सुबह 9.40 बजे सीबीआइ टीम तीनों को लेकर रवाना हो गई। माना जा रहा है आज दोपहर बाद सीबीआइ की टीम आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार जा सकती है। आद्या तिवारी, संदीप तिवारी भी हरिद्वार ले जाए जाएंगे अथवा नहीं यह स्पष्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी