माघ मेला : बिना टेंडर बनाया फाफामऊ पांटून पुल

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश के बाद फाफामऊ में पांटून पुल बनवा दिया गया लेकिन इसका टेंडर नहीं किया गया है। बिना टेंडर ही पुल और सड़क बनवाने से अधिकारियों पर सवाल उठ रहे हैं। कुछ ठेकेदारों ने इसकी शिकायत चीफ इंजीनियर से की है। फिलहाल पुल बनकर तैयार हो गया है और लोगों का आवागमन शुरू हो गया है। केवल पुल ही नहीं माघ मेला क्षेत्र में हरिश्चंद्र प्रथम द्वितीय और समयामई चकर्ड रोड का निर्माण भी बिना टेंडर के ही करवा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:11 PM (IST)
माघ मेला : बिना टेंडर बनाया फाफामऊ पांटून पुल
माघ मेला : बिना टेंडर बनाया फाफामऊ पांटून पुल

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश के बाद फाफामऊ में पांटून पुल बनवा दिया गया लेकिन इसका टेंडर नहीं किया गया है। बिना टेंडर ही पुल और सड़क बनवाने से अधिकारियों पर सवाल उठ रहे हैं। कुछ ठेकेदारों ने इसकी शिकायत चीफ इंजीनियर से की है। फिलहाल पुल बनकर तैयार हो गया है और लोगों का आवागमन शुरू हो गया है। केवल पुल ही नहीं, माघ मेला क्षेत्र में हरिश्चंद्र प्रथम, द्वितीय और समयामई चकर्ड रोड का निर्माण भी बिना टेंडर के ही करवा दिया गया है।

पिछले महीने प्रयागराज आए डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फाफामऊ और अरैल से पांटून पुल बनाने का निर्देश दिया था। बाद में अरैल से पुल बनाने की योजना स्थगित हो गई और फाफामऊ का पुल बनाने पर सहमति बनी। नियमानुसार इस पुल को बनाने के लिए टेंडर होना चाहिए था और जो ठेकेदार कम से कम में बनाता, उसको ठेका दिया जाता लेकिन ऐसा नहीं किया गया। हफ्ते भर पहले लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने गंगोली शिवाला पांटून पुल बना रहे ठेकेदार को फाफामऊ का पुल बनाने का काम बिना टेंडर कराए दे दिया। इसका बांड भी नहीं बनाया गया। फिर गंगोली शिवाला के नाम से ही लोक निर्माण विभाग के स्टोर से पीपे और सामान जारी हुआ। कोरोना के कारण सभी काम देरी से शुरू हुए थे। कम से कम समय में पुल और सड़क का काम पूरा करना था। इसलिए वित्तीय नियमानुसार उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार काम कराया गया है। ठेकेदारों की शिकायतें बेबुनियाद हैं।

सुनील कठेरिया, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी