Magh Mela 2021 : आप बेहिचक प्रयागराज में संगम स्‍नान को आइए, यहां कोरोना से बचने की होगी खास तैयारी

Magh Mela 2021 14 जनवरी से संगम तट पर लगने वाला माघ मेला इस कोरोना काल में आयोजित होने जा रहा है। मेले को संक्रमण मुक्त कराना स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन के लिए चुनौतियों से भरा होगा। विभाग की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 10:56 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:18 PM (IST)
Magh Mela 2021 : आप बेहिचक प्रयागराज में संगम स्‍नान को आइए, यहां कोरोना से बचने की होगी खास तैयारी
प्रयागराज में संगम की रेती पर लगने वाले माघ मेला में कोरोना वायरस से श्रद्धालुओं को बचाने की व्‍यवस्‍था रहेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर सरकार सजग है। इसी बीच माघ मेला संपन्न कराना प्रशासन के लिए चुनौती है। प्रशासन भी खास तैयारी कर रहा है। प्रशासन मेले में कोरोना को लेकर खास नज़र रहेगी। मेले में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना टेस्ट किया जाएगा। अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे बेली कोरोना वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।

14 जनवरी से संगम तट पर लगने वाला माघ मेला इस कोरोना काल में आयोजित होने जा रहा है। मेले को संक्रमण मुक्त कराना स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन के लिए चुनौतियों से भरा होगा। ऐसे में विभाग की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई हैं। मेले में आने वाले श्रद्धालु यदि कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं तो उन्हें इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा।

मेला क्षेत्र में कोरोना की व्यापक स्तर पर जांच कराने को कहा गया है। हर दिन करीब पांच हजार लोगों का टेस्ट किया जायेगा। जांच ही नहीं इलाज की भी बेहतर व्यवस्था रहेगी। मेले में मिलने वाले सभी ऐसे संक्रमित जिनमें कोई लक्षण नहीं होंगे उन्हें सरकारी एंबुलेंस से अस्पताल भेजा जाएगा। यदि किसी मरीज की स्थिति गंभीर होती है तो उसे लेवल टू के बेली या लेवल थ्री के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि कोरोना काल के चलते इस बार मेला का प्रसार कम होगा। साथ ही लोगों के कम आने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी