Magh Mela 2021 : माघी पूर्णिमा स्नान पर्व को लेकर पुलिस फोर्स अलर्ट मोड में, जानिए क्‍या है तैयारियां

माघ मेले के सभी प्रवेश द्वारों पर चेकिंग की जा रही है। यहां बैरीकेडिंग कर वाहनों को रोका जा रहा है। जो भी संदिग्ध नजर आ रहा है उससे पूछताछ की जा रही है। स्नान घाटों पर पुलिस के साथ ही आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:27 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:27 PM (IST)
Magh Mela 2021 : माघी पूर्णिमा स्नान पर्व को लेकर पुलिस फोर्स अलर्ट मोड में, जानिए क्‍या है तैयारियां
माघी पूर्णिमा स्‍नान पर्व को लेकर पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर है।

प्रयागराज,जेएनएन। शनिवार को माघी पूर्णिमा स्नान पर्व को सकुशल निपटाने को लेकर माघ मेला क्षेत्र में फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस, पीएसी, आरएएफ, एटीएस, बम निरोधक दस्ते को अलर्ट कर दिया गया है। माघ मेला के सभी प्रवेश द्वारा पर तैनात पुलिसकर्मी संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं। कंट्रोल रूम से भी सीसीटीवी के माध्यम से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

रेलवे और बस स्टेशनों पर भी पुलिस ने डाला डेरा

माघ मेले के सभी प्रवेश द्वारों पर चेकिंग की जा रही है। यहां बैरीकेडिंग कर वाहनों को रोका जा रहा है। जो भी संदिग्ध नजर आ रहा है, उससे पूछताछ की जा रही है। स्नान घाटों पर पुलिस के साथ ही आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं। अधिकारी शुक्रवार को दिनभर मेला क्षेत्र का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को खंगालते रहे। उधर, रेलवे और बस स्टेशन के पास भी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि माघी पूर्णिमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिसर्किमयों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। जगह-जगह चेकिंग कराई जा रही है। स्नान घाटों पर भी पर्याप्त संख्या में पुलिसर्किमयों को तैनात किया गया है।

निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़े होंगे वाहन

माघी पूर्णिमा पर स्नान करने वाले लोग अपने वाहनों को निर्धारित पाॢकंग स्थल पर ही खड़ा कर सकेंगे। इसके लिए कई पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। इसमें प्लाट नंबर 17,पांटून पुल वर्कशाप के समीप, गल्ला मंडी दारागंज, हेलीपैड, काली सड़क पर यातायात पुलिस लाइन के सामने व बगल में, ओल्ड जीटी कछार भूमि पर पाॢकंग बनाई गई है। इसी प्रकार लेप्रोसी चैराहे के बगल में नवप्रयागम, चीनी मील, सीएमपी डिग्री कालेज, केपी इंटर कालेज, कर्नलगंज इंटर कालेज व बक्शी बांध कछार पार्किंग में वाहन खड़े होंगे।

chat bot
आपका साथी