Magh Mela 2021 : तीर्थ पुरोहितों को बांट दी बिना समतल वाली जमीन, पुलिस से धक्‍कामुक्‍की Prayagraj News

Magh Mela 2021 पुरोहितों का आरोप है कि कम भूमि होने पर समस्या बताने का प्रयास किया तो पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की। आरोप लगाया कि मेला प्रशासन ने मनमाने तरीके से जमीन का आवंटन किया है। इसके अलावा प्रत्येक सेक्टर में भूमि भी रोककर रखी गई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:02 PM (IST)
Magh Mela 2021 : तीर्थ पुरोहितों को बांट दी बिना समतल वाली जमीन, पुलिस से धक्‍कामुक्‍की Prayagraj News
मेला प्रशासन ने मनमाने तरीके से जमीन का आवंटन किया है।

प्रयागराज,जेएनएन। तंबुओं की नगरी में विवादों के बीच शनिवार को तीर्थ पुरोहितों को बिना समतल जमीन आवंटित कर दी गई। इस दौरान पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई। इससे प्रयागवाल सभा में नाराजगी है। सभा ने मेला प्रशासन पर मनमानी के गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

प्रयागवाल सभा के महामंत्री राजेंद्र पालीवाल ने बताया कि काली मार्ग पर दक्षिणी पटरी और उत्तर पटरी तथा त्रिवेणी मार्ग के दोनों तरफ संस्थाओं और संतों को जमीन आवंटित की गई थी। बाकी बची जमीन को समतल नहीं कराया गया था। मेला प्रशासन ने शनिवार को पुलिस बल की मदद से तीर्थ पुरोहितों को आवंटित कर दिया। पुरोहितों का आरोप है कि कम भूमि होने पर समस्या बताने का प्रयास किया तो पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की। आरोप लगाया कि मेला प्रशासन ने मनमाने तरीके से जमीन का आवंटन किया है। इसके अलावा प्रत्येक सेक्टर में भूमि भी रोककर रखी गई है। कई स्थानों पर बगैर नापजोख के जमीन आवंटित कर दी गई। इस दौरान संतोष भारद्वाज, राजेश तिवारी, अमरनाथ तिवारी, गोपाल मिश्र, गोविंद मिश्र, सुरेंद्र पांडेय, नितिन मिश्र समेत सैकड़ों तीर्थ पुरोहित उपस्थित रहे।

मेलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

माघ मेला में आयोजित तीन दिवसीय किसान पंचायत के अंतिम दिन शनिवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश संरक्षक फूलचंद्र दुबे और प्रदेश महासचिव डॉ. बीके सिंह ने राष्ट्रपति को संबोधित 17 सूत्री मांग पत्र मेलाधिकारी विवेक चतुर्वेदी को सौंपा। किसान आयोग के गठन की मांग करते हुए यह भी मांग की गई कि किसान आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्य किसान ही रखे जाएं। इससे किसान हित के साथ ही मूल्यांकन की समस्या का समाधान भी हो सकेगा। इस दौरान केके मिश्र, रामसूरत पटेल, राजेन्द्र तिवारी, श्याम सूरत पांडेय समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी