माफिया अतीक अहमद के गुर्गे ने जमीन पर किया अवैध कब्जा, प्रयागराज पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

नागेंद्र का आरोप है कि उस वक्त अतीक अहमद के गुर्गे जुल्फिकार अली उर्फ तोता ने असलहा और दबंगई के बल पर उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया। फिर वहां पर लुकमान को रहने के लिए दे दिया। इस मामले में प्रयागराज में आरोपित पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:52 AM (IST)
माफिया अतीक अहमद के गुर्गे ने जमीन पर किया अवैध कब्जा, प्रयागराज पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
2012 में रजिस्‍ट्री कराने वाले की भूमि पर माफिया अतीक अहमद के गुर्गे ने कब्‍जा कर लिया था।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। माफिया अतीक अहमद भले ही सलाखों के पीछे है लेकिन उसके गुर्गे गुंडई करने से बाज नहीं आ रहे हैं। यह हाल तब है जब पुलिस अतीक गैंग से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने का दावा कर रही है। ताजा मामला कसारी मसारी स्थित एक जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने से संबंधित है। पीड़ित नागेंद्र की तहरीर पर धूमनगंज पुलिस ने अतीक के गुर्गे लुकमान उर्फ जेसीबी नाटे के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

2012 में कराई थी रजिस्‍ट्री, उसी समय भूमि पर कर लिया था कब्‍जा

प्रयागराज में खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के हिम्मतगंज मोहल्ले में रहने वाले नागेंद्र नाथ सिंह का कहना है कि वर्ष 2010 में उन्होंने एक बैंक से कसारी मसारी इलाके में 300 वर्ग गज की जमीन ली थी। 2012 में रजिस्ट्री कराने के बाद उस जमीन पर कब्जा किया। नागेंद्र का आरोप है कि उस वक्त अतीक अहमद के गुर्गे जुल्फिकार अली उर्फ तोता ने असलहा और दबंगई के बल पर उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया। फिर वहां पर लुकमान को रहने के लिए दे दिया।

रजिस्‍ट्री पेपर दिखाने पर पीडीए को हुई जानकारी

सत्ता परिवर्तन के बाद जब अतीक और उससे जुड़े लोगों पर कार्रवाई शुरू हुई तो प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उनकी जमीन को भी अतिक्रमण से मुक्त करवाया। रजिस्ट्री का पेपर दिखाने पर प्राधिकरण के अधिकारियों ने जमीन को उनके हक में होना बताया। यह भी आरोप है कि लुकमान फिर से अपने कई साथियों के साथ मिलकर उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है और अवैध निर्माण करवा रहा है। धूमनगंज पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

पीडीए ने चार अवैध निर्माण किए सील

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम ने गंगापार के झूंसी क्षेत्र में चार अवैध निर्माणों को सील की। अंदावा तिराहा के समीप अनूप सिंह पुत्र सूबेदार सिंह, बंधवा ताहिरपुर मुख्य मार्ग पर सोहन लाल और नितिन कुमार, हबूसा मोड़ के समीप सूबेदार सिंह पुत्र तुलसी राम सिंह द्वारा कराए जा रहे अवैध निर्माण संयुक्त सचिव अजय कुमार के नेतृत्व में सील किए गए। कार्रवाई में क्षेत्रीय अवर अभियंता राजेश अग्रवाल एवं प्रवर्तन टीम शामिल थी।

chat bot
आपका साथी