एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 : यूपीपीएससी ने हिंदी महिला शाखा का जारी किया रिजल्ट, 737 अभ्यर्थी चयनित

UPPSC LT Grade Teacher Recruitment Exam 2018 यूपीपीएससी ने राजकीय माध्यमिक कॉलेजों के लिए 737 अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित किया है। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 का बुधवार को हिंदी विषय की महिला वर्ग शाखा का परिणाम आया। सभी का चयन औपबंधिक रूप से किया गया हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 11:30 PM (IST)
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 : यूपीपीएससी ने हिंदी महिला शाखा का जारी किया रिजल्ट, 737 अभ्यर्थी चयनित
यूपीपीएससी ने राजकीय माध्यमिक कॉलेजों के लिए 737 अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित किया है।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने राजकीय माध्यमिक कॉलेजों के लिए 737 अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित किया है। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 का बुधवार को हिंदी विषय की महिला वर्ग शाखा का परिणाम आया। सभी का चयन औपबंधिक रूप से किया गया हैं। अब सामाजिक विज्ञान विषय पुरुष व महिला शाखा के रिजल्ट का इंतजार है। बता दें कि इन विषयों का अंतिम परिणाम पेपर लीक प्रकरण में फंसा था। पहले स्थान पर ऊषा देवी व दूसरे पर संजू मौर्य व तीसरे पर कंचन द्विवेदी का चयन हुआ है।

यूपीपीएससी ने 18 सितंबर को आयोग अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार की अगुवाई में तय किया था कि पेपर लीक के अभियुक्त व गवाहों को छोड़कर सबका परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। हिंदी विषय के महिला शाखा में अनारक्षित श्रेणी के 369, पिछड़ा वर्ग के 198, अनुसूचित जाति के 155 व अनुसूचित जनजाति की 15 रिक्तियां थी। घोषित रिजल्ट में सभी 737 अभ्यर्थी औपबंधिक रूप से चयनित हैं।

यूपीपीएससी के सचिव जगदीश ने बताया कि परीक्षा परिणाम आयोग के सूचना बोर्ड व वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी उसे देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों से अपेक्षा है कि वे वांछित मूल अभिलेखों का सत्यापन कराएं इसके लिए अलग से विज्ञप्ति जारी की जाएगी, जो अभ्यर्थी सत्यापन में शामिल नहीं होंगे उनका परिणाम निरस्त होगा। परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक व श्रेणीवार व पदवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर जारी होंगे। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं होंगे।

अब आएगा 1854 पदों का रिजल्ट : यूपीपीएससी ने राजकीय कालेजों में एलटी ग्रेड शिक्षक चयन के लिए लिखित परीक्षा 29 जुलाई 2018 को कराई थी। कुल 10768 पदों के लिए चार लाख से अधिक आवेदन हुए थे। 37 जिलों में 15 विषयों का इम्तिहान हुआ। सामाजिक विज्ञान में 1854 पद हैं। इसकी लिखित परीक्षा में करीब 80 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। दो साल से प्रतियोगी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। अब सामाजिक विज्ञान विषय का परिणाम आना शेष है।

chat bot
आपका साथी