प्रयागराज में डग्गामार बसों की फोटो खींचकर बनाई जा रही सूची, कार्रवाई के‍ लिए राेडवेज आरटीओ को लिखेगा पत्र

दरअसल शहर सीमा के भीतर कई जगह से डग्गामार बस संचालक सवारी बैठाते हैं। क्षमता से अधिक सवारी बैठाने की वजह से अक्सर हादसे भी हो रहे हैं। डग्गामार बसों से हो रहे हादसे पर नियंत्रित के लिए शासन ने निर्देश दिए हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:10 AM (IST)
प्रयागराज में डग्गामार बसों की फोटो खींचकर बनाई जा रही सूची, कार्रवाई के‍ लिए राेडवेज आरटीओ को लिखेगा पत्र
प्रयागराज की सीमा पर जगह चिह्नित कर वाहन चेकिंग अभियान भी जल्द चलाया जाएगा।

प्रयागराज,जेएनएन। कोविड का असर कम होने के साथ सवारियों की संख्या बढ़ी है। साथ ही डग्गामार बस संचालकों की मनमानी भी शुरू हो गई है। ऐसे में इन डग्गामार बसों के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए रोडवेज ने आरटीओ को पत्र भेजा है। इसके अलावा डग्गामार बसों की फोटो खींचकर उनकी सूची बनाई जा रही है। ताकि आरटीओ को सौंपकर कार्रवाई कराई जा सके।

दरअसल, शहर सीमा के भीतर कई जगह से डग्गामार बस संचालक सवारी बैठाते हैं। क्षमता से अधिक सवारी बैठाने की वजह से अक्सर हादसे भी हो रहे हैं। डग्गामार बसों से हो रहे हादसे पर नियंत्रित के लिए शासन ने निर्देश दिए हैं। यात्रियों के सुरक्षित सफर के लिए कवायद की जा रही है। प्रयागराज की सीमा पर जगह चिह्नित कर वाहन चेकिंग अभियान भी जल्द चलाया जाएगा। बताया जा रहा है कि लोगों ने पिछले दिनों डग्गामार वाहन संचालकों के खिलाफ स्थानीय पुलिस से शिकायत की गई थी।

पुलिस तैनात की गई तो कुछ दिन राहत मिली। फिर मनमानी चरम पर है। रात 12 बजे के बाद नवाब यूसुफ रोड की ओर से कई बार डग्गामार कार चालक बस अड्डे में घुसकर सवारी बैठाने की कोशिश करते हैं। विभाग के अधिकारियों ने शिकायत की। लेकिन, इन बेलगाम वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब इनसे निपटने के लिए फोटो खींचकर गाड़ी नंबर की सूची तैयार की जा रही है। क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने बताया कि डग्गामार बसों के फोटो खींचकर वाहन नंबर भी नोट किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी