दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Corona Curfew में शराब दुकान तो खुल गई, अब कोरोना संक्रमण के साथ अपराध भी बढऩे की है आशंका

कोरोना संक्रमण काल में शराब की दुकानें खुल गई हैं। नियम का उल्लंघन होने पर जिम्‍मेदार दुकानदार होंगे।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सोमवार शाम शराब दुकान खुलने पर तमाम जगह से मारपीट व शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने की सूचना आई थी। इसके बाद उन स्थानों पर तत्काल फोर्स भेजकर भीड़ को हटाते हुए कोविड गाइडलाइन का पालन कराया गया था।

Rajneesh MishraTue, 11 May 2021 06:10 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) के बीच शराब दुकान खुलने से संक्रमण के साथ अपराध बढऩे का डर भी सताने लगा है। ऐसे में अपराधियों पर शिकंजा कसने से लेकर संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने रणनीति में बदलाव शुरू कर दिया है। इसके तहत अगर किसी दुकान के सामने भीड़ जुटती है या नियम का उल्लंघन होता है तो उसके लिए दुकानदार जिम्मेदार होंगे।

सोमवार को शराब की दुकान खुलने पर मारपीट हुई थी

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सोमवार शाम शराब दुकान खुलने पर तमाम जगह से मारपीट व शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने की सूचना आई थी। इसके बाद उन स्थानों पर तत्काल फोर्स भेजकर भीड़ को हटाते हुए कोविड गाइडलाइन का पालन कराया गया था। अब रोजाना शराब दुकान खुलेंगी तो तमाम शख्स दुकान के बाहर ही शराब पी सकते हैं और विवाद कर सकते हैं। इसके अलावा शारीरिक दूरी यानी फिजिकल डिस्टिंसिंग का भी उल्लंघन हो सकता है।

पुराने बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी बढ़ाई जाएगी

यह भी आशंका जताई जा रही है कि बदमाश शराब पीने के बाद लूट, चोरी और छिनैती की वारदात को अंजाम दे सकते हैं। लिहाजा अपराधियों पर अंकुश कैसे लगाया जाए, इसको लेकर भी रणनीति में बदलाव किया जा रहा है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि अब पुराने बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी बढ़ाई जाएगी। साथ ही उनकी गतिविधियों पर नजर रखते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मास्क की चेकिंग के दौरान संदिग्ध लोगों और वाहनों की जांच भी की जाएगी।

कहीं रही भीड़ तो कहीं सन्नाटा

मंगलवार सुबह शराब दुकान खुलने के बाद कुछ जगह भीड़ नजर आई तो कुछ जगह सन्नाटा पसरा रहा। खुल्दाबाद, अल्लापुर, राजापुर, सिविल लाइंस और कटरा की कुछ दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। हालांकि इस दौरान पुलिस भी गश्त करती रही, जिसके चलते ज्यादा देर तक भीड़ नहीं जुटने पाई।

बोले, एसपी क्राइम

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा कहते हैं कि ऐसा कई बार हो चुका है कि अपराधी शराब पीने के बाद वारदात के लिए योजना बनाते हैं। अब ऐसे अपराधियों पर निगरानी बढ़ाते हुए वांछितों की गिरफ्तारी तेज की जाएगी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.