प्रतापगढ़ में रिमांड पर शराब माफिया शराब माफिया संजय सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने बरामद कराए केमिकल और उपकरण

मामले में हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव निवासी संजय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू को मुख्य आरोपित बनाते हुए पुलिस ने सुधाकर सिंह पूर्व प्रमुख पंकज सिंह संजीव सिंह सहित 27 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा लिखा था।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:44 PM (IST)
प्रतापगढ़ में रिमांड पर शराब माफिया शराब माफिया संजय सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने बरामद कराए केमिकल और उपकरण
देर रात आइजी कवींद्र प्रताप, प्रभारी एसपी धवल जायसवाल भी हथिगवां थाने पहुंचे और शराब माफिया से पूछताछ की।

प्रयागराज, जेएनएन। पुलिस द्वारा रिमांड पर लिए शराब माफिया संजय सिंह उर्फ गुड्डू सिंह की निशानदेही पर पुलिस को शराब कांड में और सफलता मिली है। हथिगवां पुलिस ने नौबस्ता में झाझा का पुरवा में पकड़ी गई शराब फैक्ट्री के पीछे बाग से भारी मात्रा में शराब बनाने का उपकरण बरामद किया है। दो ड्रम ओपी केमिकल, विभिन्न ब्रांड के बोतल, रैपर, ढक्कन व दो बोतल शराब बनाने का केमिकल, देशी अवैध बरामद की है।

आइजी और प्रभारी एसपी ने की एक घंटे तक पूछताछ

देर रात आइजी कवींद्र प्रताप, प्रभारी एसपी धवल जायसवाल भी हथिगवां थाने पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने शराब माफिया से पूछताछ की। करीब एक घंटे तक पूछताछ के बाद वह लौट गए। गुडड़ू सिंह की निशानदेही पर बरामद शराब व भारी मात्रा में उपकरण के मामले में एसओ हथिगवां डीएन यादव की तहरीर पर विभिन्न धाराओं में गुड्डू पर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। हथिगवां थाना क्षेत्र के मोद्दीनगर झाझा का पुरवा, पुरनेमऊ, बलीपुर, बाबूगंज बाजार में बीते अप्रैल माह के पहले सप्ताह में करोड़ों की शराब पुलिस ने बरामद की थी। मामले में हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव निवासी संजय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू को मुख्य आरोपित बनाते हुए पुलिस ने सुधाकर सिंह, पूर्व प्रमुख पंकज सिंह, संजीव सिंह सहित 27 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा लिखा था।

एक लाख रुपये का था इनामी

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गुडडू सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। उसने बीते चार जून को न्यायालय में सरेंडर कर दिया था। करोडों की शराब बरामदगी के मामले में हथिगवां पुलिस ने रविवार की सुबह दस बजे संजय सिंह उर्फ गुडडू सिंह को रिर्माड पर लिया। चौबीस घंटे तक पूछताछ व शराब बरामदगी के बाद सोमवार की सुबह दस बजे पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर दिया।

chat bot
आपका साथी